• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नारी शक्ति ने रचा इतिहास, 16 हजार किलोमीटर विमान उड़ाकर सीधा भारत पहुंची महिला पायलट की टीम

|

नई दिल्ली। Air India's longest direct flight इस देश में महिलाएं समय-समय पर इतिहास बनाती भी रही हैं और तोड़ती भी रही हैं। एकबार फिर से कुछ ऐसा ही कर दिखाया है एयर इंडिया की एक महिला पायलट टीम ने, जिन्होंने दुनिया की सबसे लंबी डायरेक्ट रूट वाली फ्लाइट को बेंगलुरु एयरपोर्ट पर रविवार को लैंड कराया। इस कामयाबी के साथ ही एयर इंडिया की इस महिला पायलट टीम ने इतिहास बना दिया है।

women pilot

    Air India की महिला पायलटों ने रचा इतिहास, San Fransisco से Bengaluru पहुंची फ्लाइट | वनइंडिया हिंदी

    16 हजार किलोमीटर का सफर किया तय

    यह एक ऐतिहासिक पल था, जब फ्लाइट में मौजूद सभी महिला पायलट ने सैन फ्रांसिस्को से उड़ान भरने के बाद नॉर्थ पोल होते हुए उसे सीधा बेंगलुरु केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंड कराया। इस सफर की कुल दूरी 16,000 किलोमीटर थी। एयर इंडिया की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, फ्लाइट संख्या एआई-176 शनिवार को सैन फ्रांसिस्को से रात 8.30 बजे (स्थानीय समयानुसार) रवाना हुई थी।

    नारी शक्ति की ऐतिहासिक उपलब्धि- हरदीप सिंह पुरी

    केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर बताया कि कॉकपिट में पेशेवर, योग्य और आत्मविश्वासी महिला चालक सदस्यों ने एयर इंडिया के विमान से सैन फ्रांसिस्को से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरी है और वे उत्तरी ध्रुव से गुजरेंगी। हमारी नारी शक्ति ने एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है।

    आज सभी महिला पायलटों के लिए गर्व का दिन- जोया अग्रवाल

    महिला पायलट टीम की कप्तान जोया अग्रवाल ने अपनी इस उपलब्धि को लेकर कहा है कि आज हमारी इस उपलब्धि से सिर्फ हम ही नहीं बल्कि सभी महिला पायलटों का सम्मान बढ़ा है। हमें इस ऐतिहासिक पल का हिस्सा बनकर बहुत ही गर्व महसूस हो रहा है। जोया ने बताया कि इस रास्त के जरिए हमने 10 टन फ्यूल की भी बचत की है।

    English summary
    All women pilots fly Air India's longest direct flight to India
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X