• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कुंभ मेले में लाखों की भीड़ की तस्‍वीर देख कर्नाटक सरकार हुई अलर्ट, दिया ये आदेश

|

बेंगलुरु, अप्रैल, 15: हरिद्वार कुंभ मेले में शाही स्‍नान के दौरान लाखों साधुओं और श्रृद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगाई थी। इस शाही स्‍नान के दौरान कोरोना महामारी से बचाव के लिए सारे नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। कुंभ मेले में लाखों की भीड़ देख कर्नाटक सरकार अलर्ट हो गई है। कर्नाट‍क की येदियुरप्‍पा सरकार ने कुंभ मेले से कर्नाटक लौटने वाले सभी व्‍यक्तियों को तुरंत अपनी कोरोना जांच करवाने का आदेश दिया है।

kumbh
    Haridwar Kumbh 2021 : Uttarakhand के DGP ने बताया आधी Force की क्यों हुई वापसी | वनइंडिया हिंदी

    कर्नाटक के स्वास्थ्य और परिवार सेवा आयुक्‍त ने गुरुवार को आदेश जारी करते हुए कहा कि कुंभ मेले में भाग लेने के बाद कर्नाटक लौटने वाले व्यक्तियों को वापसी पर तुरंत आरटी-पीसीआर परीक्षण करवाना चाहिए। बता दें कर्नाटक में हर दिन कोरोना केस नए केस बढ़ रहे हैं। यही कारण है कि कर्नाटक सरकार कोरोना को लेकर कोई जोखिम नहीं लेना नहीं चाहती।

    गौरतलब है कि हरिद्वार महाकुंभ में शामिल हुए निर्वाणी अखाड़ा के महामंडलेश्‍वर कप‍िल देव का कैलाश अस्‍पताल में कोरोना के चलते गुरुवार को न‍िधन हो गया। कप‍िल देव की कोरोना र‍िपोर्ट आज ही पॉजिट‍िव आई थी।

    खबरों में दावा किया जा रहा है कि हरिद्वार में कुंभ मेला कोरोना का नया हॉटस्पॉट बनता जा रहा है। यहां प‍िछले 4 दिनों में कोरोना के 1,701 नए केस म‍िले हैं। हरिद्वार के मुख्य चिकित्सा अधिकारी शंभु कुमार झा ने गुरुवार को बताया कि यह संख्या पांच दिनों में विभिन्न अखाड़ों के साधु-संतों और अनुयायियों के किए गए आरटी-पीसीआर और रैपिड एंटीजन टेस्ट की है। इसमें हरिद्वार से लेकर देवप्रयाग तक का पूरा मेला क्षेत्र शामिल है।

    बता दें कर्नाटक में सरकार ने फिलहाल लॉकडाउन की संभावनाओं से इंकार कर दिया है। सीएम येदियुरप्‍पा ने कहा 18 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक में लॉकडाउन को लेकर निर्णय होगा। जबकि कर्नाटक में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 11,265 नए पॉजिटिव केस दर्ज हुए वहीं 38 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो गई है। हालांकि प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि संक्रमण की रफ्तार कम करने के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे। जिन शहरों में कोरोना की रफ्तार तेज है उन शहरों में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक का कर्फ्यू लगाया गया है। सरकार ने कहा आवश्‍यक होने पर अन्‍य शहरों में भी रात्रि कर्फ्यू लगाया जाएगा।

    महाराष्‍ट्र में कोरोना मरीज के बेटे की गुहार- "मेरे पिता को या बेड दो या इंजेक्शन देकर मार दो!"

    https://hindi.oneindia.com/photos/mokshita-raghav-hot-pictures-60967.htmlMokshita Raghav की हॉट तस्वीरों ने बढ़ाया इंटरनेट का तापमान

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    All those returning to Karnataka from the Kumbh Mela will have to undergo a covid test
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X