• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आज से सभी लाइनों पर दौड़ेगी मेट्रो, एयरपोर्ट लाइन भी शुरू

|

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो की सभी लाइन पर आज से मेट्रो अपने पुराने समय पर दौड़ने लगेगी। डीएमआरसी ने कहा है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए कुछ नियमों के साथ आज से मेट्रो का परिचालन सुबह 6 बजे से लेकर रात 11 तक होगा। मेट्रो की तरफ से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वहीं मेट्रो शनिवार से एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन (नई दिल्ली से द्वारका सेक्टर-21) पर मेट्रो का अवागमन शुरू हो जाएगा।

all lines of Delhi Metro network are now open, Service available from 6 am to 11 PM on all lines
    Delhi Metro Update: 13 सितंबर से अपने पुराने सयम पर दौड़ेगी Delhi Metro | वनइंडिया हिंदी

    अब नए नियम के अनुसार सुबह 6 बजे से सुबह 8 बजे के बीच विभिन्न कॉरिडोर पर तीन से 13 मिनट के अंतराल पर मेट्रो चल रही है, जबकि सुबह आठ बजे से रात आठ बजे के बीच मेट्रो की फ्रिक्वेंसी अधिक रहेगी। इस दौरान सभी कॉरिडोर पर 2:45-6 मिनट के अंतराल पर मेट्रो उपलब्ध होगी। अब दोपहर में भी मेट्रो की फ्रिक्वेंसी अधिक रहेगी। रात आठ बजे के बाद मेट्रो की फ्रिक्वेंसी कम की जाएगी, इसलिए रात 8-11 बजे के बीच विभिन्न कॉरिडोर पर 3-15 मिनट के अंतराल पर मेट्रो ट्रेनें उपलब्ध होंगी।

    दिल्ली मेट्रो रविवार को सभी लाइन पर सुबह छह से मेट्रो सेवाएं देगी। यह फैसला रविवार को होने वाली नीट प्रवेश परीक्षा को ध्यान में रखकर लिया गया है। मेट्रो रविवार को कुछ लाइन पर और कई लाइन के कुछ सेक्शन पर रविवार वाले दिन यात्री नहीं होने के कारण सुबह आठ बजे से सेवाएं शुरू कर करती है। इसमें मजेंटा लाइन (जनकपुरी पश्चिम से बॉटेनिकल गार्डन), रेड लाइन पर दिलशाद गार्डन से पुराना बसअड्डा सेक्शन, यलो लाइन पर समयपुरी बादली, वायलेट लाइन पर बदरपुर वाले सेक्शन शामिल हैं। नीट परीक्षा को देखते हुए छात्रों को आवाजाही में कोई दिक्कत न हो, इसके लिए इन सेक्शन पर भी सुबह छह बजे से ही मेट्रो चलेगी। इससे छात्रों को अपने परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में किसी तरह की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।

    दिल्ली मेट्रो के प्रवक्ता अनुज दयाल ने कहा कि सोशल मीडिया पर तस्वीरें आईं हैं कि कुछ लोग मेट्रो में फेस मास्क नहीं लगा रहे हैं। यह ठीक नहीं है। सबसे अपील है कि वह यात्रा के दौरान फेस मास्क जरूर लगाएं। अपने साथ दूसरों की सुरक्षा का भी ख्याल रखें। उन्होंने कहा कि हमारी फ्लाइंग स्क्वायड टीम रैंडम जांच करती है। अगर कोई बिना मास्क के मिला तो उसके खिलाफ जुर्माने लगाने के साथ पुलिस के हवाले भी किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हम लगातार अनाउंसमेंट के जरिए लोगों से फेस मास्क लगाने की अपील करते हैं।

    नीरव मोदी मामले में रिटायर्ड जज मार्कंडेय काटजू ने दी गवाही, कहा-भारत में नहीं मिल पाएगा इंसाफ

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    all lines of Delhi Metro network are now open, Service available from 6 am to 11 PM on all lines
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X