• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आज देशभर में डॉक्टरों की स्ट्राइक पर,जानिए कौन सी सेवाएं बंद

|

नई दिल्ली। Doctors Strike. देशभर में कोरोना महामारी के कारण अस्पताल मरीजों से भरे हुए हैं। डॉक्टर भगवान बनकर लोगों की जिंदगी बचा रहे हैं। अस्पतालों के बाहर मरीजों की लंबी लाइनें लगी है, लेकिन 11 दिसंबर, शुक्रवार को देश भर के डॉक्टरों ने हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है। शुक्रवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन( IMA) ने देशभर में डॉक्टरों के स्ट्राइक का ऐलान किया है। ये हड़ताल आज सुबह 6 बजे से शाम के 6 बजे तक जारी रहेगी। वहीं आईएमए ने कहा है कि अगर सरकार ने उनकी मांग नहीं मानी तो उनका प्रदर्शन तेज होगा।

    Doctors Strike : 12 घंटे की हड़ताल पर डॉक्टर्स, जानिए कौन से सेवाएं रहेंगी बंद | वनइंडिया हिंदी

    All India Doctors Strike: IMA Calls For Nationwide Shutdown on 12 December, Heres What We Know

    क्या है हड़ताल की वजह

    दरअसल इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने सरकार के एक फैसले के विरोध में इस एक दिन के हड़ताल का आवाहन किया है। केंद्र सरकार ने आयुर्वेद के पोस्ट ग्रेजुएट डॉक्टरों को सर्जरी करने की इजाजत दी है, जिसका विरोध आईएमए कर रही है। इसी विरोध को लेकर आज डॉक्टरों ने बंद बुलाया है। आजके इस देशव्‍यापी हड़ताल के दौरान सभी गैर-जरूरी ( Non Emergency) और गैर-कोविड सेवाएं (Non-COVID Services) बंद रहेंगी।

    कौन सी सर्विस आज रहेंगी बंद

    डॉक्टरों ने आज के बंद के दौरान आईसीयू (ICU) और सीसीयू (CCU) जैसी इमरजेंसी सर्विसेज के अलावा कोविड सेवाओं को जारी रखने का फैसला किया है। वहीं गौर जरूरी सेवाएं आज बंद रहेगी। ओपीडी सर्विस सरकारी अस्पतालों में जारी रहेगी। वहीं निजी अस्पतालों में भी ओपीडी (OPD) आज बंद रहेगी। सभी सरकारी अस्पताल खुले रहेंगे, लेकिन प्राइवेंट अस्पतालों में आज सिर्फ कोविड और इमरजेंसी सेवाएं की उपलब्ध रहेगी।

     काम की खबर: बदल जाएगा आपका वोटर कार्ड, Aadhaar की तरह डिजिटल कार्ड बनाने की तैयारी काम की खबर: बदल जाएगा आपका वोटर कार्ड, Aadhaar की तरह डिजिटल कार्ड बनाने की तैयारी

    English summary
    All India Doctors' Strike: IMA Calls For Nationwide Shutdown on 11 December, Here's What We Know
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X