• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना के नए खतरनाक वैरिएंट का जन्‍म महाराष्‍ट्र से होने की आशंका, शोध के लिए विदर्भ पहुंच रहे हैं एक्सपर्ट्स

|

नई दिल्‍ली। देश में कोरोना वायरस का संक्रमण चरम पर है। हम आपको डरा नहीं रहे लेकिन ये जानना जरूरी है कि वायरस की दूसरी लहर अभी और तांडव मचाएगी। अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि पिछले 24 घंटे में 3 लाख 16 हजार के करीब मामले सामने आए हैं। इन सबके बीच अंतरराष्ट्रीय वैज्ञानिक देश में बढ़ते मामलों का कारण माने जा रहे कोविड वैरिएंट B.1.617 के बारे में जानकारी जुटाने का प्रसाय कर रहे हैं। इस वैरिएंट ने महाराष्‍ट्र की चिंता सबसे ज्‍यादा बढ़ाई है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि यह वैरिएंट अमरावती में मिला और फरवरी में इसी की वजह से आसपास के जिलों में संक्रमण के मामले बढ़ते चले गये।

कोरोना के नए खतरनाक वैरिएंट का जन्‍म महाराष्‍ट्र से होने की आशंका, शोध के लिए विदर्भ पहुंच रहे हैं एक्सपर्ट्स

हालांकि अभी ये बात किस हद तक सच है इसपर कुछ कहा नहीं जा सकता। इस बात की पुष्टि के लिए अभी शोध जारी है। फिलहाल वैज्ञानिक इस वैरिएंट के बारे में जानकारी जुटाने में लगे हुए हैं और वे विदर्भ का रुख कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अंतरराष्ट्रीय शोधकर्ताओं को ऐसी आशंका है कि यह वैरिएंट भारत में पैदा हुआ है। यही वजह है कि रिसर्च और मीडिया हाउस अब विदर्भ पर अपना ध्यान केंद्रीत कर रहे हैं। इस दौरान कई लोगों नए 'भारतीय वैरिएंट' की जानकारी जुटाते हुए नागपुर पहुंचे।

महाराष्‍ट्र में कोरोना ने मचाया है हाहाकार

कोरोना वायरस ने कोहराम मचा रखा है। महाराष्‍ट्र में तो हाहाकार है। बात अगर पिछले 24 घंटे की करें तो कोरोना के 67013 नए मामले सामने आए हैं। 62 हजार 298 रिकवर हुए है और वहीं 568 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ पूरे प्रदेश में 40,94,840 हो गई है।

राहुल गांधी से चर्चा के बाद सीएम बघेल की अपील- जरूरतमंदों तक सूखा राशन पहुंचाएं कांग्रेस कार्यकर्ताराहुल गांधी से चर्चा के बाद सीएम बघेल की अपील- जरूरतमंदों तक सूखा राशन पहुंचाएं कांग्रेस कार्यकर्ता

आपको बता दें कि एक दिन पहले बुधवार को भी 67,468 नए मरीज मिले थे। बुधवार को भी इतनी ही संख्या में लोगों की मौत हुई थी और यह राज्य में इस बीमारी से एक दिन में होने वाली मौतों का सर्वाध‍िक आंकड़ा है। वहीं सिर्फ मुंबई की बात करें तो पिछले 24 घंटे में कोरोना के 7,410 नए केस सामने आए हैं और इस दौरान 8,090 मरीज ठीक भी हुए हैं। हालांकि 75 मरीजों की मौत भी हो गई है।

English summary
All Eyes on Maharashtra's Vidarbha as 'Indian Variant' Alerts Scientists Amid Second Wave
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X