• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अलीगढ़ मामला: नेजल ब्रिज फ्रेक्‍चर, किडनी गायब- ढाई साल की मासूम का पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट पढ़ कलेजा कांप जाएगा

|

अलीगढ़। यूपी के अलीगढ़ में ढाई साल की मासूम बच्‍ची की नृशंस हत्या के बाद से पूरा देश गुस्‍से में है। हर कोई यही सोच रहा है कि किसी मासूम के साथ कोई इतनी हैवानियत कैसे कर सकता है। यकीन मानिए पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में जो बातें सामने आई हैं उसे जानकर मन कांप जाता है, दिल दहल जाता और दिमाग सुन्न हो जाता है। रिपोर्ट में बच्‍ची के अंग-अंग का जो हिसाब दिया गया है वो सन्‍न कर देने वाला है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि बच्ची का शरीर इस लायक ही नहीं बचा था कि बलात्कार जैसे अपराध की जांच की जा सके। बच्ची की किडनी तक दरिंदों ने निकाल ली थी। रिपोर्ट में जो बातें लिखी गई हैं उसे पढ़कर किसी का भी कलेजा कांप जाए।

आंखों पर जख्म, कटा कंधा और किडनी गायब

आंखों पर जख्म, कटा कंधा और किडनी गायब

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, मौत का कारण दम घुटना, लेफ्ट चेस्ट पर पिटाई, सारी पसलियां टूटी हुई, बायें पैर में फ्रैक्चर, आंखों पर जख्म, सिर में चोट, सीधा हाथ कंधे की तरफ से कटा हुआ है, बहुत ज़्यादा पीटा गया है। इसके साथ ही बॉडी में कीड़े पड़ गए थे, जिससे हड्डी तक एक्सपोज़ हो रही है। मासूम को दरिंदों ने इस कदर मारा कि उसकी नेजल ब्रिज (नाक व माथे को जोड़ने वाली हड्डी) तक फ्रेक्चर हो गया।

बच्ची की किडनी व यूरिनली ब्लेडर नहीं पाया गया

बच्ची की किडनी व यूरिनली ब्लेडर नहीं पाया गया

रिपोर्ट में सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि बच्ची की किडनी व यूरिनली ब्लेडर नहीं पाया गया। बच्ची का सीधा हाथ धड़ से अलग था। जिसकी वजह से उस जगह पर कीड़े पड़ चुके थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डॉक्टरों ने हत्या तीन से चार दिन पूर्व होने की आशंका जताई है। यानि बच्ची की हत्या 30 मई को लापता होने के बाद ही कर दी गई थी। इस वजह से शव सड़ चुका था। जगह-जगह कीड़े पड़ चुके थे।

क्या है मामला

क्या है मामला

अलीगढ़ के टप्पल थाना क्षेत्र से 30 मई को ढाई साल की बच्ची घर के बाहर से गायब हो गई थी। परिजनों ने उसे काफी तलाश, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। 2 जून को बच्ची का शव क्षत विक्षत कूड़े के ढेर में मिला। बच्ची की हत्या हाथ पैर काटने के बाद जलाकर की गई थी। परिजनों ने बच्ची के साथ रेप के बाद हत्या की आशंका जताई थी। गुस्साए परिजनों ने थाने के आगे शव रखकर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग को लेकर प्रदर्शन भी किया था।

ये है हत्‍याकांड की वजह

ये है हत्‍याकांड की वजह

पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए मीडिया को बताया कि बच्ची के पिता ने 10,000 रुपये का कर्ज लिया था। जब वो उसे नहीं चुका पाया तो आरोपियों ने बच्ची को अगवा कर लिया। तीन दिन बाद घर के पास के कूड़ाघर में बच्ची का शव मिला। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक बच्ची की हत्या गला घोटकर की गई। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Read Also- पेंशन के पैसों की लालच में बुजुर्ग महिला को चारपाई में बांध बेदर्दी से पीटती थी बहू, देखें वायरल VIDEO

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Aligarh Murder: 2.5-year-old girl killed, Eyes damaged, brain liquefied, Here is full post mortem reports.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X