• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Alert: विशेषज्ञों ने दी चेतावनी 11 से 15 मई तक अपने चरम पर होगा कोरोना!

|

नई दिल्‍ली, अप्रैल 22: भारत में कोरोना की दूसरी लहर में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्‍या बड़ी तेजी से बढ़ रही है, कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए राज्‍य सरकारें लॉकडाउन, नाइट या वीकेंट कर्फ्यू जैसे प्रयास कर रही है लेकिन हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। अभी तक विशेषज्ञों का अनुमान था कि अप्रैल माह के बाद कोरोना केस कम होंगे लेकिन अब एक चिंता बढ़ाने की खबर सामने आई है विशेषज्ञों के अनुसार मई माह के 11 से 15 तारीख के बीच में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या वर्तमान समय से कई गुना बढ़ सकती है।

11-15 मई के बीच अपने पीक पर होगा कोरोना संक्रमण

11-15 मई के बीच अपने पीक पर होगा कोरोना संक्रमण

देश में कोरोना पॉजिटिव के नए मामलों की रफ्तार को देखते हुए गणितीय पद्धति के आधार पर काम कर रहे वैज्ञानिकों ने अनुमान लगाते हुए संभावना जताई है कि 11 से 15 मई के बीच कोरोना संक्रमितों की संख्या 33 से 35 लाख तक पहुंच सकती है। इसलिए अभी ये सोच लेना कि कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप जल्‍द खत्‍म हो जाएगा ये गलत होगा। मई माह की 11से 15 तारीख के बीच कोरोना चरम पर पहुंच जाएगा। इस दौराना कोरोना के नए केस का सर्वाधिक रिकार्ड दर्ज हो सकता है लेकिन विशेषज्ञों ने ये भी राहत भरी बात बताई है इसके बाद तेजी से कोरोना केसों में गिरावट आएगी।

विशेषज्ञों ने दी ये चेतावनी

विशेषज्ञों ने दी ये चेतावनी

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के अनुसार, यदि कोरोना संक्रमितों की वर्तमान समय में दिए जा रहे आकंड़े सही है तो मई माह के मध्‍य में कोरोना के केस और बढ़ेगे। इस दौरान सितंबर महीने की तुलना में कोरोना के कुल सक्रिय मामलों की संख्या 10 लाख से तीन गुना अधिक होगी। इस चेतावनी को ध्‍यान में रखते हुए चिकित्‍सा आपूर्ति के संबंध में नीति निर्माताओं को पूर्ण रूप से तैयार रहना होगा।

Big news: अब तेजस की इस हाई तकनीक से मिलेगी कोरोना मरीजों को ऑक्सीजनBig news: अब तेजस की इस हाई तकनीक से मिलेगी कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन

    Oxygen Crisis: Delhi में ऑक्सीजन की कमी, अस्पताल का हाल बता फफक कर रो पड़े CEO | वनइंडिया हिंदी
    जानें किन राज्‍यों में बढ़ सकता है कोरोना

    जानें किन राज्‍यों में बढ़ सकता है कोरोना

    वहीं नए आंकड़ों के आधार पर देखा जाए तो 23 से 30 अप्रैल के बीच में देश की राजधानी दिल्‍ली और तेलंगाना में कोरोना का प्रकोप बढ़ेगा। इसके अलावा ओडिशा , कर्नाटक और पश्चिम बंगाल में 1 से 5 मई के बीच में कोरोना के नए मामलों में वृद्धि होगी वहीं आंध्र प्रदेश में 6 से 10 मई के बीच में कोरोना केसों की बहुत तेज रफ्तार होगी। वहीं महाराष्‍ट्र जहां कोरोना चरम पर वहां कोरोना केस अभी और बढ़ेगे। वहीं बिहार में 25 अप्रैल तक कोरोना के रिकार्ड तोड़ केस बढ़ने की संभावना है।

    हर दिन लगभग 3.3 से 3.5 लाख तक दर्ज हो सकते है कोरोना के नए केस

    हर दिन लगभग 3.3 से 3.5 लाख तक दर्ज हो सकते है कोरोना के नए केस

    आईआईटी कानपुर के मनिंद्र अग्रवाल ने मीडिया को जानकारी दी कि हमारी पद्धति (रोजाना के आंकड़ों के आधार पर तैयार) के आधार पर नए कोरोना पॉजिटिव केसों में 1 से 5 मई के अंतराल में कोविड संक्रमण के नए मामले हर दिन लगभग 3.3 से 3.5 लाख तक दर्ज हो सकते हैं। जिसके कारण 10 दिन बाद 11 से 15 मई तक बढ़कर 33 से 35 लाख कोरोना केसों को संख्‍या पहुंच सकती है।

    https://hindi.oneindia.com/photos/big-news-of-april-22-oi61143.html#photos-1

    English summary
    Alert: Experts warn that Corona will be at its peak from 11 to 15 May!
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X