• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान का हाथ, अल कायदा ने की भारत के खिलाफ जिहाद छेड़ने की बात

|

नई दिल्ली- भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को लग रहा है कि अल कायद ने भारत के खिलाफ जिस तरह से जिहाद छेड़ने की बात की है, उसमें पाकिस्तान की साठगांठ है। बता दें कि अल कायदा भारतीय मुसलमानों को भड़काने के लिए वही रटा-रटाया बयान दिया है, जो पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसियां हमेशा से देती आई हैं। इस बार अल कायदा के मिडिल-ईस्ट विंग ने ने बाकायदा बयान जारी कर भारत के खिलाफ ग्लोबल जिहाद छेड़ने की बात की है। अल कायदा की यह धमकी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री मंत्री इमरान खान की उसी गीदड़भभकी की अगली कड़ी लग रही है, जो वह पिछले कई महीनों से रटते चले आ रहे हैं।

पाकिस्तान का हाथ, अल कायदा ने की जिहाद की बात

पाकिस्तान का हाथ, अल कायदा ने की जिहाद की बात

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि अल कायदा के मिडिल-ईस्ट विंग ने जो भारत के खिलाफ जिहाद छेड़ने वाला बयान दिया है, उसमें पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ तालमेल की बू आ रही है। क्योंकि, अल कायद ने उसी तरह की जुबान में बात की है, जिस तरह से आईएसआई पहले से ही भारत के खिलाफ अल्पसंख्यों के साथ भेदभाव के दुष्प्रचार में लगा रहा है। एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक नागरिकता संशोधन कानून के बहाने अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठनों से सहयोग मांगना पाकिस्तान की उसी रणनीति का हिस्सा है, जो वह लगातार सोशल मीडिया के जरिए भारत के खिलाफ छेड़े हुए है। उसका मकसद ये है कि किसी तरह से मुस्लिम बहुल खाड़ी देशों को भारत के विरुद्ध कर दे और साथ ही साथ भारतीय मुसलमानों को देश के खिलाफ ही भड़काता रहे।

पाकिस्तान की सोशल मीडिया मुहिम का हिस्सा

पाकिस्तान की सोशल मीडिया मुहिम का हिस्सा

भारतीय सुरक्षा एजेंसियां पाकिस्तान का हालिया ट्रैक रिकॉर्ड और अल कायदा के बयान को परखने के बाद इस नतीजे पर पहुंची हैं। उन वरिष्ठ भारतीय अधिकारी ने कहा है, 'हम शुरू से सोशल मीडिया कैंपेन की ट्रैकिंग कर रहे हैं और 2,794 ऐसे ट्विटर हैंडल की पहचान की है जो इस सूचना की जंग में बहुत ही ऐक्टिव रोल निभा रहे हैं। मुसलमानों के अधिकारों को लेकर चलने वाले हम उस हर हैसटैग का पता लगाने में कामयाब रहे हैं, जो भारत या भारत सरकार को निशाना बनाने के लिए ही बनाई गई हैं और उनमें से हर अकाउंट हमें पाकिस्तान का मिला है।' अधिकारी ने सबसे बड़ी बात ये कही है कि भारत में भी कुछ जाने-माने लोग उसी तरह से बिना हकीकत समझे उस पाकिस्तानी अभियान का हिस्सा बन रहे हैं, जैसे कि खाड़ी देशों में रहने वाले कुछ लोग बन रहे हैं।

सीएए के बहाने भड़काने की गहरी साजिश

सीएए के बहाने भड़काने की गहरी साजिश

बता दें कि अल कायदा ने भारतीय मुसलमानों और मुस्लिम विद्वानों से कहा है कि वह भारत के खिलाफ जिहाद का हिस्सा बनें। पाकिस्तान की तरह उसने भी भारतीय मुसलमानों के दिमाग में यह बात बिठाने की नापाक साजिश रची है कि यहां उनके साथ कथित तौर पर भेदभाव होता है और उनका जनसंहार किया जा रहा है। अल कायदा के बयान में सीएए का हवाला दिया गया है, जिसमें पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना से पीड़ित होकर भारत आने वाले वहां के अल्पसंख्यकों को भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान है। यह कानून पिछले साल दिसंबर में बना था। भारतीय खुफिया अधिकारियों का कहना है कि अल कायदा की इस नापाक हिमाकत के पीछे आईएसआई के इशारे पर भारत के खिलाफ एक वैश्विक जिहाद छेड़ने का मंसूबा है, जिसके मुगालते में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान पिछले साल से ही लगे हुए हैं। अब आईएसआई ने उनसे यह प्रोजक्ट हथिया ली है।

(सभी तस्वीरें फाइल)

इसे भी पढ़ें- विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने की दुनिया की सबसे बड़ी योजना, 10 प्वाइंट में समझिए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Al Qaeda got support from Pakistan to spoke of waging jihad against India
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X