• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अक्षय खन्‍ना की मां गीतांजलि का निधन, लंबे समय से थीं बीमार

|
Google Oneindia News
    Akshaye Khanna’s mother Geetanjali Khanna passes away at the age of 70 | FilmiBeat

    मुंबई। विनोद खन्ना की पहली पत्नी गीतांजलि का शनिवार को निधन हो गया। वे 70 साल की थी। जिस वक्त गीतांजलि का निधन हुआ उस वक्त वे महाराष्ट्र के मांडवा स्थित अपने फॉर्महाउस पर थी। उनके निधन की असली वजह क्‍या है, इस बारे में जानकारी आनी बाकी है लेकिन वह पहले से ही दिल की बीमारी से जूझ रही थीं। फार्महाउस में गीतांजलि और उनके दोनों बेटे अक्षय और राहुल आते-जाते रहते थे। गीतांजलि और अक्षय शनिवार की सुबह 11 बजे यहां आए थे। दोपहर में गीतांजलि ने बेचैनी की शिकायत की। इसके बाद उन्‍हें एक लोकल डॉक्‍टर को दिखाया गया जिन्‍होंने उन्‍हें कुछ दवाइयां लेने के लिए कहा।

    अक्षय खन्‍ना की मांगीतांजलि का निधन, लंबे समय से थीं बीमार

    सूत्रों के मुताबिक, दवाइयां लेने के बाद गीतांजलि सो गईं। रात में 9 से 10 के बीच जब अक्षय ने चेक किया तो उनकी मां का बॉडी टेम्‍प्रेचर लो हो रहा था। इसके बाद अक्षय ने राहुल को बुलाया और दोनों उन्‍हें लेकर सिविल हॉस्पिटल पहुंचे जहां डॉक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया। गीतांजलि का अंतिम संस्‍कार रविवार सुबह हुआ। आखिरी बार गीतांजली को पति विनोद खन्ना की अंतिम यात्रा के दौरान देखा गया था। आपको बता दें कि गीतांजलि और विनोद खन्ना बचपन के दोस्त थे और धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदली।

    दोनों 1971 में शादी कर ली। अपने कयिर के पीक पर विनोद खन्ना ओशो के भक्त बन गए थे और परिवार को छोड़कर ओशो की शरण में चले गए। जब वे लौटकर आए तो गीताजंलि ने उनसे तलाक लेने का फैसला कर लिया। दोनों शादी के 14 साल के बाद अलग हुए। 1990 में विनोद खन्ना ने कविता दफ्तारी से दूसरी शादी की थी, जिनसे एक बेटा साक्षी और बेटी श्रद्धा है।

    English summary
    Geetanjali Khanna, the first wife of late Bollywood actor Vinod Khanna and the mother of actors Akshaye and Rahul Khanna, has passed away.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X