• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: सिख दंगे में हत्या के दोषी पर कोर्ट परिसर में अकाली विधायक का हमला

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। 1984 के सिख दंगे में हत्या के मामले में दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई के लिए पहुंचे दोषियों में से एक पर कोर्ट परिसर में कथित तौर पर हमला किया गया। दिल्ली में शिरोमणि दल के विधायक मजिंदर सिंह सिरसा ने दोषी को कोर्ट परिसर में थप्पड़ मारे, सिरसा के साथ और भी लोग मौजूद थे। हमले के वक्त भारी संख्या में पुलिस वहां मौजूद थी।

्िन

दोषियों पर कोर्ट रूम से निकलते वक्त हमला किया गया, जिसके बाद पुलिस ने विधायक और उनके समर्थकों को वहां से हटाया। इस दौरान पुलिस से भी विधायक समर्थकों की बहस हुई। घटना का वीडियो भी सामने आया है। सिरसा ने घटना पर कहा कि उन्होंने मासूमों की हत्या की और वो वहां घूम रहे थे और उन्होंने नारेबाजी भी की।

1984 के दंगों में अवतार सिंह और हरदेव सिंह हत्या के मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में गुरुवार को सुनवाई हुई। अदालत ने दोषियों के खिलाफ सजा सुनाने के अपने आदेश को सुरक्षित रख लिया है। 20 नवंबर को हत्या के दोषियों को सजा सुनाएगी। अदालत ने बुधवार को नरेश सेहरावत और यशपाल सिंह को दंगों के दौरान दक्षिण दिल्ली के महिपालपुर में हरदेव सिंह और अवतार सिंह की हत्या का दोषी ठहराया था।

कोर्ट ने दोनों आरोपियों को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की अनेक धाराओं के तहत दोषी ठहराया। दिल्ली पुलिस ने साक्ष्यों के अभाव में 1994 में यह मामला बंद कर दिया था। दंगों की जांच के लिए गठित एसआईटी ने मामले को दोबारा खोला और दोनों को दोषी पाया गया।

<strong>मराठा आरक्षण पर बोले देवेंद्र फडणवीस, जश्न की तैयारी शुरू करो</strong>मराठा आरक्षण पर बोले देवेंद्र फडणवीस, जश्न की तैयारी शुरू करो

English summary
Akali Dal MLA Manjinder Singh Sirsa slaps 1984 riots case convict in Delhi Patiala House Court
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X