• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली हिंसा के दौरान तैश में आकर शाहरुख ने की थी फायरिंग, नहीं है कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड: दिल्ली पुलिस

|

नई दिल्ली। दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाके में 24 फरवरी को हुई हिंसक घटनाओं के बीच मौजपुर में फायरिंग करने वाले शाहरुख को आज (मंगलवार) उत्तर प्रदेश के शामली से गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम और यूपी पुलिस की संयुक्त टीम ने शाहरुख को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के बाद उसे दिल्ली लाया गया जहां उससे पूछताछ की गई। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजीत कुमार सिंगला ने बताया कि वह शामली से भी फरार होने की फिराक में था।

Ajit Kumar Singla press conference Shahrukh said he fired during protests in a fit of rage

बता दें कि 24 फरवरी को हुई हिंसा के दौरान फायरिंग करने के आरोपी शाहरुख को आईटीओ स्थिति क्राइम ब्रांच के मुख्यालय लाया गया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में अजीत कुमार सिंगला ने बताया की हिंसा के दौरान शाहरुख ने तैश में आकर गोलीबारी की थी। हम उस पिस्तौल को बरामद करने की कोशिश कर रहे हैं जो उसने इस्तेमाल की थी। शाहरुख ने हमें बताया कि गुस्से के बीच उसने विरोध प्रदर्शन के दौरान गोलीबारी की। उसका कोई पिछला क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है, लेकिन उसके पिता के खिलाफ हमारे पास नशीले पदार्थों और नकली मुद्रा का मामला दर्ज है। आगे की जांच चल रही है।

अजीत कुमार सिंगला आगे कहते हैं कि शुरुआती पूछताछ में शाहरुख ने बताया कि वो अकेले ही प्रोटेस्ट में आया था। अभी उसे अदालत में पेश करना है, पूछताछ बाद में करेंगे। इसने भागने के लिए एस्टीम गाड़ी का इस्तेमाल किया था, ताहिर के साथ कनेक्शन पर भी हम पूछताछ करेंगे। उन्होंने बताया कि शाहरुख मॉडलिंग करता है, टिकटॉक विडियो भी बनाता है और जिम का भी शौकीन है। सेकेंड ईयर बीए तक पढ़ा हुआ है। इसने म्यूजिक विडियो भी बना रखा है। पूछताछ में पता चला है कि शाहरुख के पास मौजूद पिस्टल बिहार के मुंगेर की बनी हुई थी जिसे उसने अपनी फैक्ट्री में काम करने वाले एक शख्स से खरीदी थी।

अजीत कुमार सिंगला ने पत्रकारों को बताया कि शाहरुख पर आईपीसी की धारा 307 (हत्या का प्रयास), 186 और 353 और शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। जरूरत पड़ने पर जांच के दौरान और धाराएं जोड़ी जाएंगी। हम उसका अधिकतम संभव रिमांड हासिल करने की कोशिश करेंगे। हिंसा के दौरान विवादों में आए AAP पार्षद ताहिर हुसैन के आरोप पर दिल्ली पुलिस ने सफाई दी है कि पार्षद ताहिर हुसैन को उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा के वक्त पुलिस ने बचाकर नहीं निकाला था। 24-25 फरवरी की रात पार्षद के फंसने की खबर पुलिस को मिली, जांच में पाया गया कि पार्षद अपने घर में सुरक्षित हैं।

दिल्ली हिंसा: बरेली से धरा गया शाहरुख का है पंजाब और ड्रग्स की तस्करी से कनेक्शन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ajit Kumar Singla press conference Shahrukh said he fired during protests in a fit of rage
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X