• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

एयर इंडिया ने बनाया पैनल, बिना सैलरी छुट्टी पर भेजने के लिए देगा कर्मचारियों के नाम

एयर इंडिया का क्षेत्रीय दफ्तर में बने पैनल, बिना सैलरी छुट्टी पर भेजने के लिए कर्मचारियों का नाम
Google Oneindia News

नई दिल्ली। एयर इंडिया ने अपने क्षेत्रीय कार्यालय में पैनल गठित किए हैं। ये पैनल उन कर्मचारियों के नाम देगा, जिन्हें कंपनी बिना सैलरी पांच साल तक के लिए छुट्टी पर भेजेगी। एयर इंडिया ने हाल ही में अपने कर्मचारियों को बिना वेतन के छुट्टी पर भेजने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। इसके तहत एयर इंडिया अपने कर्मचारियों को 6 महीने से 2 साल तक के लिए बिना भुगतान के छुट्टी पर भेज सकती है और कंपनी चाहे तो इसे 5 साल तक के लिए भी बढ़ाया जा सकता है।

Recommended Video

    Air India के कर्मचारियों को Long Leave Without Pay पर भेजने के लिए बनी समिति | वनइंडिया हिंदी
     Air India regional office forms panel to identify employees who would go on lwp for upto five years


    कंपनी के कर्मचारियों में से उनकी क्षमता, प्रदर्शन और स्वास्थ्य आदि के आधार पर चयन किया जाएगा और उन्हें बिना वेतन छुट्टी पर भेज दिया जाएगा। कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बंसल को कुछ कर्मचारियों को छुट्टी पर भेजने का अधिकार दिया गया है। एयर इंडिया की ओर से कहा गया है कि कोरोना संकट के चलते तमाम उड़ाने बंद हैं, ऐसे में एयरलाइंस की वित्तीय स्थिति ठीक नहीं है और कंपनी इसके लिए कई उपाय करने पड़े रहे हैं।

    कोरोना वायरस के फैलने और लॉकडाउन के बाद से एयर इंडिया के कर्मचारियों पर लगातार मार पड़ रही है। हाल ही में कंपनी ने अपने कर्मचारियों के भत्ते में 20 से 50 फीसदी तक कटौती का ऐलान भी किया है। एयर इंडिया दफ्तर के आदेश के मुताबिक संशोधित भत्ते इस साल 1 अप्रैल से प्रभावी होंगे। इस आदेश में यह भी कहा गया है कि पायलटों के फ्लाइंग अलाउंस उनके वास्तविक उड़ान के घंटों के आधार पर दिए जाएंगे। हालांकि एयर इंडिया ने कहा है कि वो कर्मचारी को नौकरी से नहीं निकालेगी और किसी भी श्रेणी के कर्मचारियों के मूल वेतन यानी बेसिक पे, डीए और एचआरए में कोई कमी नहीं की जाएगी।

    ये भी पढ़िए- एयर इंडिया का ऐलान- किसी कर्मचारी को नौकरी से नहीं निकालेंगे, बेसिक-पे में भी कटौती नहींये भी पढ़िए- एयर इंडिया का ऐलान- किसी कर्मचारी को नौकरी से नहीं निकालेंगे, बेसिक-पे में भी कटौती नहीं

    Comments
    English summary
    Air India regional office forms panel to identify employees who would go on lwp for upto five years
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X