• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एयर इंडिया एक्सप्रेस पर दुबई ने लगाई 15 दिन की रोक, दो बार कोरोना संक्रमित यात्रियों को फ्लाइट में बिठाया

|

नई दिल्ली। दुबई एयरपोर्ट जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट को 15 दिनों के लिए अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है। दो बार कोरोना वायरस पॉजिटिव यात्रियों को बिठाने के कारण फ्लाइट पर ये रोक 18 सितंबर से लेकर 3 अक्टूबर तक रहेगी। एयर इंडिया एक्सप्रेस को दुबई ले जाए गए कोरोनो वायरस मरीजों के सभी चिकित्सा और क्वारंटाइन खर्चों को भी वहन करना होगा। एयर इंडिया एक्सप्रेस पर आरोप है कि उसकी फ्लाइट से दो बार कोरोना वायरस पॉजिटिव यात्रियों को यात्रा कराई गई है, बावजूद इसके कि इनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव थी।

dubai, air india express, coronavirus, covid-19, covid-19 patients, dubai air india express, दुबई, एयर इंडिया एक्सप्रेस, कोरोना वायरस, कोविड-19, एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट पर रोक, कोरोना पॉजिटिव यात्री, दुबई ने एयर इंडिया एक्सप्रेस पर लगाई रोक

दुबई के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने कहा, 'आपको हमारे पिछले पत्र के बारे में पता है, जो 2 सितंबर को इसलिए लिखा गया था क्योंकि एक यात्री को कोरोना वायरस पॉजिटिव टेस्ट होने के बावजूद फ्लाइट में बिठाया गया था। उसने ना केवल फ्लाइट में बैठे अन्य यात्रियों की जिंदगी को खतरे में डाला बल्कि एक गंभीर स्वास्थ्य जोखिम का कारण भी बना।' इसमें आगे कहा गया है कि संक्रमित मरीजों को यात्रा कराना कोरोना वायरस महामारी के दौरान दुबई से आने और जाने वाले विमानों के हवाई यात्रा से संबंधित नियमों का भी उल्लंघन है।

आपको बता दें दुनियाभर में कोरोना वायरस का खतरा अब भी कम नहीं हो रहा है। भारत की बात करें तो यहां आए दिन रिकॉर्ड संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं। संक्रमण के मामलों की संख्या अब 52 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में 96,424 नए मामले सामने आए हैं और 1,174 मरीजों की मौत हुई है। अब कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 52,14,678 हो गई है, जिसमें 10,17,754 सक्रिय मामले, 41,12,552 रिकवर मामले और 84,372 मौतें शामिल हैं।

एक दिन के भीतर कोरोना के 96 हजार से ज्यादा नए केस, कुल मामले 52 लाख से अधिक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
air india express flights suspended for 15 days by dubai due to flying coronavirus positive patients
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X