• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इमरजेंसी की जगह भेजा हाईजैक का कोड, एयर एशिया का पायलट निलंबित

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। एयर एशिया के पायलट को 3 महीने के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। पायलट द्वारा हाइजैक कोड भेजे जाने का बाद विमानन नियामक संस्था डीजीसीए (नागर विमानन महानिदेशालय) ने तीन महीने के लिए उसका लाइसेंस रद्द कर दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एयर एशिया के पायलट रवि राज ने दिल्ली-श्रीनगर फ्लाइट के दौरान एयर ट्रैफिक सेवा यानी ATS को इमरजेंसी के बजाए गलती से हाईजैक कोड भेज दिया था।

 Air Aisa Pilot Suspened for 3 month after he sent hijack code on Delhi-Srinagar flight

एएनआई के मुताबिक एयर एशिया इंडिया की फ्लाइट संख्या I5-715 में एक इंजन इस्टॉल किया गया था। उड़ान के दौरान विमान का इंजन बंद हो गया था। इंजन बंद होने की वजह से फ्लाइट के पायलट को एटीएस को इमरजेंसी कोड 7700 भेजना था, लेकिन उसने गलती से उसने हाईजैक कोड 7500 भेज दिया।

इस गलती के बाद डीजीसीए ने इस मामले में 28 जून को पायलट को एक कारण बताओ नोटिस जारी किया था, जिसके बाद जांच पूपी करने के बाद अब पायलट को 3 महीने के लिए निलंबित कर दिया गया है। वहीं एयर एशिया की उस फ्लाइट के एक अन्य पायलट को शुक्रवार को डीजीसीए ने फर्स्ट ऑफिसर के काम पर नजर न रखने और नियमों का उल्लंघन करने को लेकर चेतावनी दी।

<strong>पढ़ें- Must Read: गाड़ी पर नहीं लगाया ये टैग तो हाईवे नहीं चला पाएंगे गाड़ी</strong>पढ़ें- Must Read: गाड़ी पर नहीं लगाया ये टैग तो हाईवे नहीं चला पाएंगे गाड़ी

English summary
Directorate General of Civil Aviation (DGCA) suspends Air Asia India pilot Ravi Raj's license for 3 months for erroneously sending ‘hijack code' on Delhi-Srinagar flight on June 9.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X