• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एम्स ने देशभर के मरीजों को दी बड़ी राहत, अब 300 रुपए तक के सभी टेस्ट होंगे फ्री

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 19 मई: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने मरीजों को राहत देते हुए बड़ा फैसला किया है। देश के लाखों मरीजों को राहत देते हुए एम्स में 300 रुपए तक की जांच मुफ्त करने का आदेश जारी किया है। ऐसे में 300 रुपए तक के सभी टेस्ट फ्री होने का फायदा आर्थिक रूप से कमजोर मरीजों को मिल पाएगा। एम्स प्रशासन की ओर से जारी आदेश तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है।

AIIMS

एम्स के इस आदेश के बाद अब कई तरह के ब्लड टेस्ट, एक्सरे, अल्ट्रासाउंड जैसी जांचें अब पूरी तरह से फ्री हो जाएगी। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. डीके शर्मा के हस्ताक्षरित आदेश में बताया गया कि एम्स तत्काल प्रभाव से एम्स अस्पताल और सभी केंद्रों में ₹300 तक की सभी जांच/लेबोरेटरी फीस को समाप्त करने को मंजूरी दे रहा है। इसका फायदा एम्स में इलाज करा रहे मरीजों को मिलेगा।

6 साल की ब्रेन डेड बच्ची ने बचाई 5 लोगों की जान, बनी AIIMS की सबसे कम उम्र की ऑर्गन डोनर6 साल की ब्रेन डेड बच्ची ने बचाई 5 लोगों की जान, बनी AIIMS की सबसे कम उम्र की ऑर्गन डोनर

एम्स प्रशासन ने प्राइवेट वार्ड की फीस बढ़ाई

इधर, एक तरफ जहां एम्स प्रशासन ने मरीजों को राहत दी है तो दूसरी तरफ प्राइवेट वार्ड की फीस को डेढ़ से दोगुना तक बढ़ा दिया है। जिसके बाद एम्स के प्राइवेट वार्ड में इलाज कराना महंगा हो गया है। अब A कैटेगरी के लिए 6000 और B कैटेगरी के लिए 3300 रूपए प्रतिदिन देने होंगे। इसके साथ ही डाइट के लिए 300 रुपया प्रतिदिन देना होगा।

Comments
English summary
AIIMS administration announced free of cost all tests up to Rs 300
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X