• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

AIADMK के मुस्लिम सांसद ने किया CAA का समर्थन, जमात से निष्कासित

|

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन हो रहा है। देश के अलग-अलग हिस्सों में लोग सड़क पर उतरकर इस कानून का विरोध कर रहे हैं। लेकिन इन सब के बीच एआईएडीएमके के राज्यसभा सांसद ए मोहम्मद जॉन ने नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन किया है, जिसकी वजह से ऑल जमात फेडरेशन ने उन्हें निष्कासित कर दिया है। फेडरेशन में मोहम्मद जॉन संरक्षक के पद पर 2010 में नियुक्त किए गए थे। लेकिन जिस तरह से उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन किया उसके बाद उन्हें जमात ने संगठन से हटा दिया है।

mp

जमात की ओर से कहा गया है कि नागरिकता कानून का समर्थन करके मोहम्मद जॉन ने मुसलमानों का अपमान किया है। ऑल जमात फेडरेशन के सदस्य मोहम्मद हसन और तमिलनाडु के जिलाध्यक्ष मुनेत्र कड़गम ने बैठक करके इस बाबत जानकारी दी। बैठक के बाद बताया गया कि हमने सर्वसम्मति से यह फैसला लिया है कि मोहम्मद जॉन जिन्होंने कैब का समर्थन किया उन्हें उनके पद से निष्कासित किया जाए क्योंकि उन्होंने मुसलमानों का अपमान किया है। बता दें कि सांसद के खिलाफ लोग प्रदर्शन भी कर रहे हैं, जिसकी वजह से उनकी सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है।

दरअसल सोमवार को वेल्लोर के अर्कोट जमात जोकि मुस्लिम क्षेत्र के दर्जनों मस्जिदों पर नियंत्रण रखती है उसने जॉन को उनके पद से हटाने की मांग आगे रखी थी, जिसके बाद जॉन को उनके पद से हटा दिया गया। यही नहीं जॉन के खिलाफ लोकप्रिय मोर्चा और जमात ए इस्लामी के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। गौरतलब है कि जॉन जयललिता के मंत्रिमंडल में वर्ष 2011 में मंत्री रह चुके हैं। वहीं बेंगलुरू में आज इतिहासकार और लेखक रामचंद्र गुहा को नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करने की वजह से हिरासत में ले लिया गया।

इसे भी पढ़ें- CAA पर बवाल के बीच बीजेपी ने जारी किया मनमोहन सिंह का पुराना VIDEO, कहा- 'वही तो किया जो ये चाहते थे'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
AIADMK MP who supported CAA removed from Jamaat bodies in Tamilnadu.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X