• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

AIADMK ने उपचुनाव के लिए 4 उम्मीदवारों की घोषणा की, इन सीटों पर हारी तो गिर सकती है सरकार

|

चेन्नई। तमिलनाडु में AIADMK ने चार विधानसभा क्षेत्रों पर होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा मंगलवार को कर दी। पार्टी की ओऱ से अरवाकुरिची विधानसभा सीट से वी.वी. सेंथिनाथन को, थिरुपरनकुंडराम से एस. मुनंदी को, ओट्टापीदारम से पी. मोहन को, और कंधासामी सीट से वी.पी. सलूर को चुनाव मैदान में उतारा है। आपको बता दें, तमिलनाडु में उपचुनाव 19 मई को होंगे। वर्तमान में 234 सदस्यीय तमिलनाडु विधानसभा में बहुमत के लिए 117 के जादुई आंकड़े की जरूरत है। अन्नाद्रमुक के पास 113 सदस्य हैं। इसे बहुमत के लिए 4 और विधायकों की जरूरत है।

 AIADMK announces candidates for 4 Assembly seats in Tamil Nadu

पार्टी के समन्वयक ओ पन्नीरसेल्वम और संयुक्त समन्वयक पलानीस्वामी ने एक बयान में कहा कि सलूर, अरवाकुरीची, तिरुप्पुरकुंदराम और ओट्टापीदारम (एससी) से उम्मीदवारों को मैदान में उतारने का निर्णय पार्टी के संसदीय बोर्ड द्वारा लिया गया था। पलानीस्वामी राज्य के मुख्यमंत्री हैं जबकि पन्नीरसेल्वम उनके डिप्टी हैं। इन चार कैंडिडेट में एक नेता पी मोहन पार्टी के पूर्व विधायक हैं जबकि अन्य पार्टी के विभिन्न पदों पर हैं।

एक क्लिक में जानें अपने लोकसभा क्षेत्र के जुड़े नेता के बारे में सबकुछ

इन चार सीटों में से दो सीटों तिरुप्पुरनकुंडराम और सलूर सीटों पर उपचुनाव AIADMK के मौजूदा विधायकों की मृत्यु के कारण फिर से कराए जा रहे हैं। वहीं अरवाकुरिची और ओट्टापीदारम सीटें अन्नाद्रमुक के विधायक क्रमशः, वी सेंथिल बालाजी और आर सुंदरराज की अयोग्यता के बाद खाली हुई थीं। ये दोनों विधायक पलानीस्वामी खेंमे के 18 सत्ताधारी पार्टी के विधायकों के ग्रुप का हिस्सा थे। लेकिन जब पलानीस्वामी ने अपने ग्रुप का पन्नीरसेल्वम गुट में विलय करने का निर्यण लिया तो इन दोनों ने विरोध किया था।

18 अप्रैल को राज्य में 38 लोकसभा सीटों के चुनाव के साथ-साथ राज्य के 18 विधानसभा क्षेत्रों के लिए उपचुनाव हुए थे। इसके बाद चुनाव आयोग ने हाल ही में अन्य चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की घोषणा की थी। इन उपचुनावों के नतीजे दो साल पुरानी पलानीस्वामी के नेतृत्व वाली सरकार का फैसला करेंगे क्योंकि उसे सत्ता में बने रहने के लिए पर्याप्त संख्या में सीटें जीतनी होंगी।

बेटे अब्दुल्ला के बचाव में आईं मां ताजीन फातिमा, कहा- नाचना-गाना कला का ही हिस्सा है

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
AIADMK announces candidates for 4 Assembly seats in Tamil Nadu
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X