• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत में जेम्स बांड का सबसे बड़ा फैन, 25 हजार के नंबर प्लेट के लिए चुका दिए 34 लाख रुपये

|

नई दिल्ली: भारत में जेम्स बांड के लाखों फैन्स हैं, लेकिन गुजरात के एक फैन ने बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जिनका नाम आशिक पटेल है। पेशे से ट्रांसपोर्टर आशिक ने जेम्स बांड के नंबर प्लेट के लिए कुछ ऐसा कदम उठाया, जिसने अहमदाबाद में इतिहास तो रचा ही, साथ ही उसकी चर्चा पूरे देश में है।

34 लाख में खरीदा नंबर

34 लाख में खरीदा नंबर

दरअसल हाल ही में आशिक पटेल ने एक नई टोयोटा फॉर्च्यूनर खरीदी थी। आशिक जेम्स बांड के बहुत बड़े फैन हैं, वो चाहते थे कि उन्हें 007 नंबर मिले। इस नंबर के कई और भी दावेदार थे लेकिन आशिक ने सभी को पीछे छोड़ दिया और 34 लाख रुपये में नंबर अपने नाम कर लिया। खास बात तो ये है कि उनकी गाड़ी की कीमत, नंबर की कीमत से बस थोड़ी ही ज्यादा यानी 39.5 लाख रुपये थी। अब तक अहमदाबाद आरटीओ में इतनी बड़ी बोली किसी भी नंबर के लिए नहीं लगी है।

25 हजार थी शुरूआती बोली

25 हजार थी शुरूआती बोली

आरटीओ अधिकारियों के मुताबिक 23 नवंबर की आधी रात 007 नंबर के लिए बोली लगनी शुरू हुई। उस दौरान बोली का मूल्य 25 हजार रुपये था। इस बीच आशिक और एक अन्य वाहन मालिक में तेज बोली लगने लगी। कुछ ही घंटों में ये बोली 25 लाख तक पहुंच गई। बाद में दूसरे शख्स ने हाथ पीछे खींच लिए और रात 11.53 पर आशिक ने 34 लाख की बोली लगाकर नंबर अपने नाम कर लिया। उनके वाहन का नंबर अब GJ01WA007 होगा।

क्या कहा आशिक पटेल ने?

क्या कहा आशिक पटेल ने?

सहायक आरटीओ एनवी परमार ने कहा कि 007 नंबर के लिए 34 लाख की बोली लगी है। भुगतान के बाद आधिकारिक तौर पर ये नंबर आशिक पटेल को आवंटित कर दिया जाएगा। 007 के अलावा 001 नंबर की बोली 5.56 लाख रुपये में लगी, जबकि 0369 नंबर 1.40 लाख के साथ तीसरे नंबर पर रहा। वैसे कई लोग आशिक पर इतनी ज्यादा बोली लगाने को लेकर सवाल उठा रहे हैं, लेकिन इस मामले में आशिक की राय कुछ अलग है। उन्होंने कहा कि मुझे मेरे पहले वाहन के लिए 007 नंबर मिला है और ये मेरे लिए एक जीत लाया है। मेरे लिए यहां पैसे की बात नहीं थी, मुझे ये विश्वास है कि ये अंक मेरे लिए लकी है।

RTO जाने से पहले पढ़ लें ये खबर, किसी भी काम के लिए अब ऑनलाइन करना होगा ये काम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ahmedabad: James Bond fan purchase SUV number in 34 lakhs
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X