• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फ्लोर टेस्ट से पहले प्रफुल्ल पटेल का बड़ा बयान, बोले- NCP के पास है डिप्टी सीएम का पद

|
Google Oneindia News

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा में आज सीएम उद्धव ठाकरे को बहुमत साबित करना है। विश्वास मत साबित करने के लिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है जहां दोपहर बाद आज वोटिंग होगी। वहीं, शुक्रवार से ही खबरें आ रही हैं कि कांग्रेस ने डिप्टी सीएम पद की मांग कर दी है और इसको लेकर तीनों दलों में सहमति अभी नहीं बन पाई हैं। इन खबरों के बीच एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल का बड़ा बयान आया है।

प्रफुल्ल पटेल बोले- एनसीपी के पास है डिप्टी सीएम का पद

प्रफुल्ल पटेल बोले- एनसीपी के पास है डिप्टी सीएम का पद

प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि डिप्टी सीएम का पद एनसीपी के पास है। एनसीपी नेता ने कहा कि 22 दिसंबर को खत्म होने वाले नागपुर विधानसभा सत्र के बाद इस पोस्ट के लिए नाम का ऐलान किया जाएगा। वहीं, ऐसी खबरें भी हैं कि कई दौर की बैठक के बावजूद नए कैबिनेट में विभागों के बंटवारे पर बात नहीं बन पाई है। सूत्रों के मुताबिक, सभी दलों ने गृह मंत्रालय, वित्त, शहरी विकास, राजस्व, हाउसिंग और को-ऑपरेशन मंत्रालय पर अपना दावा किया है। इस कारण अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है।

ये भी पढ़ें:फ्लोर टेस्ट से ठीक पहले संजय राउत का बड़ा दावा, हमारे पास 170+ विधायकों का समर्थनये भी पढ़ें:फ्लोर टेस्ट से ठीक पहले संजय राउत का बड़ा दावा, हमारे पास 170+ विधायकों का समर्थन

22 दिसंबर के बाद होगा नाम का ऐलान- पटेल

जबकि कांग्रेस ने डिप्टी सीएम पद को लेकर एनसीपी-शिवसेना के सामने नई मांग रखी है। वहीं, आज कांग्रेस नेता नाना पटोले ने विधानसभा स्पीकर पद के लिए नामांकन दाखिल किया। इस पद के लिए पहले पृथ्वीराज चव्हाण का नाम सामने आया था लेकिन उन्होंने इस पद को स्वीकार करने से इनकार कर दिया था। बीजेपी ने भी स्पीकर पद के लिए अपनी तरफ से उम्मीदवार उतारा है। चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि किसन कथोरे विधानसभा स्पीकर पद के लिए बीजेपी उम्मीदवार होंगे।

दोपहर बाद आज विधानसभा में होगा फ्लोर टेस्ट

दोपहर बाद आज विधानसभा में होगा फ्लोर टेस्ट

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महा विकास अघाड़ी के नेता के तौर पर चुने जाने के बाद मुख्यमंत्री पद की पद की शपथ ली थी। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने गठबंधन सरकार को बहुमत साबित करने के लिए 3 दिसंबर तक का वक्त दिया था। 288 सदस्यीय विधानसभा में शिवसेना के 56 सदस्य हैं, जबकि एनसीपी के 54 सदस्य और कांग्रेस के 44 विधायक हैं। तीनों दलों को मिलाकर 154 की संख्या के साथ गठबंधन सरकार आसानी से बहुमत के लिए जरूरी 145 विधायकों के आंकड़े को पार करती दिखाई दे रही है।

English summary
Ahead of Floor test, Praful Patel says Deputy CM post is with the NCP
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X