• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राज्यसभा की कार्रवाई से हटाया गया कृषि मंत्री तोमर का बयान, जानें क्यों ?

|

Farmer Protest: राज्‍य सभा में इन दिनों सदन चल रहा है। शुक्रवार को राज्यसभा में केंद्रीय मत्री नरेंद्र सिंह तोमर द्वारा सदन में दिए गए बयान के कुछ अंश को राज्यसभा की कार्यवाही से हटा दिया गया है। शुक्रवार शाम को ये जानकारी राज्‍यसभा के सभापति वंदना चह्वाण ने दी। राज्यसभा की कार्रवााई से कृषि मंत्री के बयान के अंश को सभापति वंदना के द्वारा दिए गए निर्देश के बाद हटाया गया।

Agriculture Minister

बता दें राज्यसभा में देश के कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान किसान आंदोलन को लेकर विपक्ष के आरोपों का जवाब में ये बयान दिया था। ये बयान मंत्री ने देते हुए कांग्रेस पर तीखा हमला किया।

कृषि मंत्री ने दिल्‍ली में चल रहे किसानों के आंदोलन को लेकर विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि देश क किसानों को इस बात के लिए बरगलाया गया है कि ये कानून आपकी जमीन को छीन लेंगे। मैं कहता हूं कि कांट्रैक्ट फार्मिंग के कानून में कोई एक भी प्रावधान बताएं, जो ऐसी बात कहता हो। जिसके साथ ही कांग्रेस पर तीखी टिप्‍पणी की थी।

जिसके बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच दोनों ओर से बयानबाजी शुरू हो गई। जिसे रोकने के लिए राज्य सभा उप सभापति को हस्तक्षेप करना पड़ा। उन्होंने कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा था, खड़गे जी, दुनिया जानती है कि पानी से खेती होती है, लेकिन ... उनके उस बयान के कुछ अंश को संसदीय कार्यवाही से हटा दिया गया है।

गौरतलब है कि दिल्‍ली में लंबे समय से केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए तीन कानून के खिलाफ किसान आंदोलन कर रहे हैं लेकिन मोदी सरकार अपने फैसले से टस से मस नहीं हो रही है। इतना ही नहीं 26 जनवरी को दिल्‍ली के बॉडरों से किसानों की एंट्री को रोकने के लिए बॉडरों की सड़कों पर कीलें गड़वा दी गई है। इस नाकाबंदी से दिल्‍ली और उसके पड़ोसी राज्यों में लोगों को खासी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं किसान भी इस जिद पर अड़े हुए कि जब तक तीनों कृषि कानून को रद्द नहीं किया जाता है तब तक वो अपना विरोध-प्रदर्शन जारी रखेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Agriculture Minister Tomar's statement removed from Rajya Sabha's action, know why?
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X