• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कृषि कानून: केंद्रीय कृषि मंत्री ने किसान संगठनों को अगले दौर की बैठक के लिए भेजा न्योता

|

नई दिल्ली। संसद के मानसून सत्र में पारित किए गए केंद्र सरकार के कृषि कानूनों को लेकर विरोध अभी भी जारी है। इस बीच केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कृषि कानूनों पर अगले दौर की वार्ता के लिए 3 दिसंबर को किसान संघों को आमंत्रित किया है। बता दें कि पहली बैठक 13 नवंबर को हुई थी। किसान संगठनों को अलग दौर की बैठक लिए न्योते की जानकारी पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय सांपला ने ट्वीट कर दी है। उन्होंने कहा कि आशा है इस बातचीत के अच्छे परिणाम निकलेंगे।

Agriculture Law Union Agriculture Minister sends invitation to farmers organizations for next round of meeting

बता दें कि इससे पहले 13 नवंबर को केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और रेल मंत्री पीयूष गोयल ने किसान संगठनों के साथ बैठक की थी लेकिन उस दौरान बैठक बेनतीजा रही थी। हालांकि उस मीटिंग में सरकार और किसानों के बीच बातचीत से मसला हल करने पर सहमति बनी थी। गौरतलब है कि संसद के दोनों सदनों- राज्यसभा और लोकसभा से केंद्र सरकार के कृषि संशोधन कानून के पास होने के बाद से ही देशभर के किसानों में सरकार के प्रति रोष है। खासतौर पर पंजाब के किसानों ने बड़े स्तर पर इन कानूनों का विरोध किया है।

सितंबर में संसद सत्र के दौरान नया कृषि कानून आया था। इसके बाद किसानों का आंदोलन शुरू हुआ। रेलवे के मुताबिक 24 सितंबर से प्रभावी हुए आंदोलन से 19 नवंबर तक पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ। जिस वजह से रेलवे को अब तक 2220 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हो चुका है। हालांकि कुछ दिनों पहले ही किसान यूनियनों ने तय किया है कि सोमवार की रात से वो रेल की पटरियों से हट जाएंगे। इसके बाद अगले 15 दिनों तक ट्रेन को नहीं रोका जाएगा।

7 वर्षीय बच्ची को डूबने से बचा चुके 14 साल के कृष को स्वतंत्रता दिवस पर बहादुरी के लिए नवाजा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Agriculture Law Union Agriculture Minister sends invitation to farmers organizations for next round of meeting
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X