• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Farm Bill: सांसदों द्वारा हंगामें को लेकर वेंकैया नायडू के आवास पर हो रही उच्च स्तरीय बैठक

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। राज्यसभा में आज कृषि सुधार से जुड़े 2 विधेयक पास होने के बाद विपक्ष ने सदन में जोरदार हंगामा किया। कृषि बिल को ध्वनि मत से पारित कराने पर कांग्रेस सहित कई दलों के सासंदों ने संसद में प्रदर्शन किया। सांसदों द्वारा हंगामें को लेकर राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू के आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक की जा रही है। इसमें उप सभापति हरिवंश नारायण, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और प्रह्लाद जोशी भी मौजूद हैं।

High level meeting held at Venkaiah Naidu residence due to MPs uproar

बता दें कि विपक्ष के हंगामे के बीच किसान बिल आज राज्यसभा से पास हो गया है, कृषि संबंधित दो बिल ध्वनि मत से पास हुए हैं, उच्च सदन में बिल पर चर्चा के बाद कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने जवाब दिया, नरेंद्र सिंह तोमर के जवाब देने के दौरान विपक्ष के सांसदों ने जोरदार हंगामा किया,लेकिन भारी विरोध के बावजूद तीनों ही बिलों को ध्वनि मत के आधार पर सदन मे पास कर दिया गया।

agriculture bill 2020 Rajya Sabha Venkaiah Naidu high level meeting

यह भी पढ़ें: यूपी में सोमवार से नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए लिया गया फैसला

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, आज राज्यसभा से कृषि सुधार से जुड़े 2 विधेयक पास हुए हैं। किसानों को मंडी में कम दामों पर उत्पाद बेचने को मजबूर होना पड़ता था, अब वे जहां चाहेंगे, वहां उत्पाद बेच सकते हैं। एमएसपी रहेगा, आज एक ऐतिहासिक दिन है। आज ये विधेयक पास होने के बाद सुनिश्चित हो गया कि किसान अपने घर से, खेत से, जहां भी चाहे, जिसे भी चाहे, जिस राज्य में चाहे, अपने उत्पादन को बेच सकता है।

बता दें कि राज्यसभा में आज कृषि बिलों पर चर्चा के दौरान विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया। हद तो तब हो गई जब कार्रवाई के दौरान टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन उपसभापति के पास पहुंच गए और वेल में घुसकर उन्होंने उपसभापति हरिवंश को सदन की नियमावली दिखाई और कृषि बिल से जुड़े कागज छीनने की कोशिश की।

English summary
High level meeting held at Venkaiah Naidu residence due to MPs uproar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X