India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

नौसेना प्रमुख बोले- अग्निपथ एक परिवर्तनकारी योजना, इसे अच्छे से समझें देश के युवा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 17 जून: केंद्र सरकार की ओर से हाल ही में घोषित सेना भर्ती की अग्निपथ योजना का देश में भारी विरोध हो रहा है। वहीं सरकार की ओर से लगातार इसे एक शानदार योजना कहा जा रहा है। भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार का भी अब इस योजना को लेकर बयान आया है। उनकी ओर से भी अग्निपथ भर्ती स्कीम को एक बड़ा बदलाव लाने वाली योजना बताया है। नौसेना प्रमुख ने इस स्कीम का विरोध कर रहे युवाओं से हिंसा रोकने और इसके बारे में जानकारी हासिल करने को भी कहा है।

alal

एडमिरल आर. हरि कुमार ने शुक्रवार को कहा, यह एक परिवर्तनकारी योजना है। यह देश के लिए और युवाओं के लिए लाभकारी है। यह योजना नए अवसर पैदा करेगी। पहले सिर्फ 1 प्रतिशत को ही सेना में सेवा करने का मौका मिलता था अब 4 फीसदी लोग यह सेवा दे सकेंगे। मैं देश के युवाओं से अपील करता हूं कि हिंसा का रास्ता ना अपनाएं। हिंसा के रास्ते से किसी समस्या का हल नहीं निकलेगा, सभी शांति व्यवस्था बनाए रखें। इस योजना के बारे में अच्छे से पढ़ें और समझें।

काफी समय से हो रहा था इस योजना पर काम

उन्होंने आगे कहा कि सेना में दो साल से भर्ती नहीं हो रही थी क्योंकि हम योजना पर काम कर रहे थे। यह एक ऐसी योजना है जिसमें मैं प्रारंभिक योजना टीम का हिस्सा था और करीब डेढ़ साल तक इस पर काम किया। इस लंबी मेहनत के बाद अब हम इस योजना को पूरा होते हुए देख रहे हैं और इसे सशस्त्र बलों में पेश किया जा रहा है। नौसेना प्रमुख ने कहा कि बीते दो साल से सेना में भर्ती भी नहीं हो रही थी, ऐसे में जिन लोगों की उम्र सीमा इसके चलते निकल गई, हम उनको भी इस स्कीम में अग्निवीर बनने का मौका दे रहे हैं।

अग्निपथ स्कीम पर बवाल जारी, 200 ट्रेनें प्रभावित, रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबरअग्निपथ स्कीम पर बवाल जारी, 200 ट्रेनें प्रभावित, रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

Comments
English summary
Agnipath scheme is transformational scheme says Indian Navy Chief Admiral R Hari Kumar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X