• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उन्नाव के बाद मेरठ में रेप पीड़िता पर हमला, केस वापस लेने से मना किया तो घर में घुसकर तेजाब फेंका

|

लखनऊ। देश में महिलाओं के खिलाफ बर्बरता कम होने का नाम नहीं ले रही है। पहले हैदराबाद में महिला के साथ गैंगरेप के बाद उसे जिंदा जला दिया गया, उसके बाद उन्नाव रेप पीड़िता को कोर्ट जाते समय जिंदा जला दिया गया, जिसके कुछ दिन बाद महिला ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। इन दोनों घटनाओं के बाद देशभर में लोगों का गुस्सा अभी शांत भी नहीं हुआ था तो अब मेरठ में भी रेप पीड़िता पर तेजाब फेंकने का मामला सामने आया है।

30 फीसदी जली महिला

30 फीसदी जली महिला

पुलिस के अनुसार 30 वर्षीय महिला ने चार रेप का मामला कोर्ट से वापस लेने से इनकार कर दिया तो चार आरोपियों ने शनिवार को महिला पर तेजाब से हमला कर दिया। जानकारी के अनुसार महिला 30 फीसदी जल गई है और उसका मेरठ के अस्पताल में इलाज चल रहा है। बता दें कि चारो आरोपी बुधवार की रात पीड़िता के घर में घुस गए और उसके उपर तेजाब फेंक दिया क्योंकि महिला ने रेप का मामला वापस लेने से इनकार कर दिया।

चारो आरोपियों की पहचान

चारो आरोपियों की पहचान

शाहपुर पुलिस स्टेशन के सर्किल ऑफिसर गिरजा शंकर त्रिपाठी ने बताया कि जिन चार लोगों ने महिला पर तेजाब फेंका है उनकी पहचान कर ली गई है। इन आरोपियों के नाम आरिफ, शाहनवाज, शरीफ और आबिद है जोकि कसेरवा गांव के रहने वाले हैं। चारो आरोपी फिलहाल फरार हैं, जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बता दें कि महिला ने कोर्ट में हाल ही में चारों पर रेप का मुकदमा दर्ज कराया था।

पहले पुलिस से की थी शिकायत

पहले पुलिस से की थी शिकायत

वहीं जब पुलिस से पूछा गया कि आखिर क्यों महिला ने पुलिस से शिकायत की बजाए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया तो पुलिस सूत्र ने बताया कि महिला ने पहले पुलिस से इस मामले की शिकायत की थी। लेकिन जांच के दौरान किसी भी तरह का सबूत नहीं मिलने की वजह से पुलिस ने केस बंद कर दिया था। पुलिस का कहना है कि एसिड अटैक मामले में हमने आरोपियों के खिलाफ सेक्शन 326ए के तहत मामला दर्ज कर लिया है। बता दें कि आईपीसी की धारा 326ए के तहत दोषी को 10 साल की सजा का प्रावधान है। आरोपियों के खिलाफ जिन अलग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है उसमे सेक्शन 452, 504, 506 शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें- नाबालिग प्रेमी संग मिलकर बेटी ने पिता की कर दी हत्या, 3 दिन तक शव को काटते रहे, निजी अंग के टुकड़े-टुकड़े किए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After Unnao in Meerut lady was attacked by acid when she refused to take back rape case.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X