• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Delhi Assembly Election: सोनिया गांधी के निर्देश पर भी चुनाव नहीं लड़ना चाहते ये दो दिग्गज नेता

|

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) होने जा रहे हैं। सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने 70 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सूची भी जल्द जारी होने की उम्मीद है। वहीं अगर कांग्रेस की बात करें, तो पार्टी के दिग्गज नेता इस चुनाव मैदान में उतरने से लगातार इंकार कर रहे हैं।

    Arvind Kejriwal के सामने नहीं टिकेगी Congress, चुनाव से पहले Sonia Gandhi को झटका? | वनइंडिया हिंदी
    इन नेताओं ने किया इनकार

    इन नेताओं ने किया इनकार

    सूत्रों के मुताबिक पार्टी के दो दिग्गज नेताओं ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया के निर्देश के बावजूद भी चुनाव लड़ने से मना कर दिया है। सूत्रों का कहना है कि पूर्वी दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन के बाद पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी भी चुनाव लड़ने की इच्छुक नहीं हैं।

    8 फरवरी को मतदान होगा

    8 फरवरी को मतदान होगा

    राजधानी में 70 विधानसभा सीटों पर 8 फरवरी को मतदान होगा और नतीजे 11 फरवरी को घोषित होंगे। यहां 2689 केंद्रों पर 13750 बूथ बनवाए गए हैं, जहां मतदाता वोट डाल सकेंगे। इस बार आम आदमी पार्टी भी पूरी तरह तैयार दिख रही है, पार्टी को अपनी मुफ्त योजनाओं से उम्मीद है कि वह चुनावों में जीत हासिल करेगी।

    AAP में शामिल हुए कांग्रेस नेता

    AAP में शामिल हुए कांग्रेस नेता

    वहीं कांग्रेस को चुनाव से पहले ही झटका लग चुका है। दिल्ली यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष जगदीश यादव आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं। 2015 में जगदीश ने रिठाला से चुनाव लड़ा था। जगदीश के AAP में शामिल होने से दो दिन पहले मटिया महल विधानसभा सीट से 5 बार विधायक रहे शोएब इकबाल ने भी कांग्रेस पार्टी छोड़कर आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर ली।

    भाजपा ने तैयारियां तेज कीं

    भाजपा ने तैयारियां तेज कीं

    दिल्ली में पिछले 20 साल से सत्ता का सूखा झेल रही भारतीय जनता पार्टी ने तैयारियां तेज कर दी हैं। वहीं, सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि इस बार जनता काम पर वोट देगी। गौरतलब है कि दिल्ली के 2015 में हुए विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी ने शानदार प्रदर्शन दोहराते हुए 70 में से 67 सीटें हासिल की थीं। भाजपा केवल तीन सीट हासिल कर पाई थी जबकि कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली थी।

    इंदिरा गांधी पर संजय राउत के बयान से भड़के संजय निरुपम, कहा- शायरी सुनाकर महाराष्ट्र का....इंदिरा गांधी पर संजय राउत के बयान से भड़के संजय निरुपम, कहा- शायरी सुनाकर महाराष्ट्र का....

    English summary
    after congress president sonia gandhi's instructions these two leaders are not interested to fight delhi assembly election.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X