गुजरात के सूरत में 9 साल की बच्ची से रेप, शरीर पर मिले 86 घाव

Subscribe to Oneindia Hindi

सूरत। गुजरात के सूरत में 9 वर्षीय बच्ची से रेप का मामला सामने आया है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार बच्ची के शव पर 80 घाव के निशान पाए गए हैं। इनमें से कुछ निशान बच्ची के निजी अंग पर भी हैं। करबी 5 घंटे चले पोस्टमार्टम में यह सामने आया कि बच्ची से रेप किया गया है। रिपोर्ट में अनुसार बच्ची को कम से कम 8 दिन तक यातना दी गई। इसके बाद उसकी मौत हो गई। सूरत सिविल हॉस्पिटल के फॉरेंसिक हेड का कहना है कि कई घाव लकड़ी के हथियार के चलते हुए हैं। फॉरेंसिंक हेड गणेश गोवेकर ने कहा है कि पोस्टमार्टम करने पर हमने उसके शरीर पर दो घाव पाए वो 1-7 दिन पुराने थे। उसके शरीर पर 86 बाहरी घाव थे। सूरत के भेस्तान में पुलिस को बच्ची का शव 6 अप्रैल को मिला हालांकि अभी तक उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई है। पुलिस अधिकारी केबी झाला ने कहा कि हमें 9 वर्षीय बच्ची का शव 6 बजे सुबह बरामद हुआ। हम उसकी शिनाख्त कराने की कोशिश कर रहे हैं।

गुजरात के सूरत में 9 साल की बच्ची से रेप, शरीर पर मिले 86 घाव

इस रेप केस पर सूरत पुलिस के कमिश्नर सतीश शर्मा ने कहा कि 1200 पोस्टर पूरे शहर में लगाए गए हैं। इसके साथ ही अगर कोई सूचना देता है तो उसे 20,000 रुपए इनाम दिया जाएगा। केस क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया है। गौरतलब है कि कठुआ और उन्नाव की घटना के बाद यह एक और दर्दनाक मामला सामने आया है। बिहार के सासाराम और असम के नागांव में भी ऐसे ही मामले सामने आए हैं। लगातार हो रही रेप की घटनाओं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त करते हुए कहा था कि जो हुआ है वो सभ्य समाज में बर्दाश्त नहीं की जा सकता। मोदी ने कहा कि इन मामलों में किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा और बेटियों को न्याय मिलेगा।

मोदी ने कहा था कि जिस तरह की घटनाएं हमने बीते दिनों में देखीं हैं, वो सामाजिक न्याय की अवधारणा को चुनौती देती हैं। पिछले 2 दिनो से जो घटनाएं चर्चा में है वो निश्चित रूप से किसी भी सभ्य समाज के लिये शर्मनाक है। एक समाज के रूप में, एक देश के रूप में हम सब इस के लिए शर्मसार है। देश के किसी भी राज्य में, किसी भी क्षेत्र में होने वाली ऐसी वारदातें, हमारी मानवीय संवेदनाओं को झकझोर देती हैं। मैं देश को विश्वास दिलाना चाहता हूँ की कोई अपराधी बचेगा नहीं, न्याय होगा और पूरा होगा।

हाल के दिनों में उत्तर प्रदेश के उन्नाव और जम्मू के कठुआ में सामने आए रेप के मामलों को लेकर विपक्ष लगातार पीएम से अपनी बात रखने को कह रहा था। उन्नाव में हुए रेप मामले में जहां भाजपा विधायक आरोपी हैं तो वहीं कठुआ में गैंगरेप और हत्या के आरोपियों को बचाने के लिए महबूबा सरकार में मंत्री दो भाजपा नेताओं ने रैली निकाली। इसको लेकर भी भाजपा आलाकमान पर हमला किया जा रहा था। पीएम के भाषण के दौरान ही जम्मू में रेप आरोपियों के पक्ष में रैली निकालने वाले मंत्रियों का भी इस्तीफा हो गया है।

ये भी पढ़ें: #JusticeForOurChild:कठुआ रेप पर एकजुट हुआ बॉलीवुड, मांगी मौत की सजा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
after kathua and unnao 9-Year-Old Girl Raped in surat gujarat

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.