• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

करीना कपूर खान ने दिया पटौदी खानदान के दूसरे शहजादे को जन्म, ये रही रॉयल फैमिली की तस्वीर

|

मुंबई। बॉलीवुड की बेगम करीना कपूर खान अब दो बच्चों की मां बन गई हैं। रविवार को उन्होंने अपने और सैफ के दूसरे बेटे को जन्म दिया है, जिसके बाद पटौदी खानदान को दूसरा शहजादा मिल गया है। मालूम हो कि इस वक्त पटौदी रियासत के मालिक सैफ अली खान हैं, उन्हें ये उपाधि साल 2011 में उनके पिता मंसूर अली खान के निधन के बाद मिली थी।

    Saif-Kareena के छोटे नवाब की दिखी पहली तस्वीर, ये रही Royal Family की पूरी डिटेल | वनइंडिया हिंदी

    आइए एक नजर डालते हैं पटौटी खानदान की तस्वीर पर

    पटौदी रियासत के नौवे नवाब थे मंसूर अली खान

    पटौदी रियासत के नौवे नवाब थे मंसूर अली खान

    सैफ अली खान के पिता मंसूर अली खान पटौदी मशहूर भारतीय क्रिकेटर और पटौदी रियासत के नौवे नवाब थे। लोग उन्हें 'टाइगर' के नाम से संबोधित करते थे। उन्होंने 27 दिसंबर 1969 को भारत की मशहूर अभिनेत्री और नेशनल अवॉर्ड विजेता शर्मिला टैगोर से शादी की थी। पटौदी रियासत की बहू बनने के लिए शर्मिला ने इस्लाम अपनाया था, जिसके बाद उनका नाम आयशा हो गया था।

    यह पढ़ें: तो इस बार पूरी होगी अब्बा सैफ की ख्वाहिश, करीना के छोटे बेटे का नाम होगा ये?यह पढ़ें: तो इस बार पूरी होगी अब्बा सैफ की ख्वाहिश, करीना के छोटे बेटे का नाम होगा ये?

    मंसूर और शर्मिला को शादी से तीन बच्चे

    मंसूर और शर्मिला को शादी से तीन बच्चे

    मंसूर और शर्मिला को शादी से तीन बच्चे सैफ अली खान, सोहा अली खान और सबा अली खान हैं। सैफ और सोहा तो फिल्म दुनिया में नाम कमा चुके हैं लेकिन सबा अली खान ज्वैलरी डिजाइनर हैं और आमतौर पर मीडिया से दूर रहती हैं।

    सैफ की पहली पत्नी थी अमृता सिंह

    सैफ की पहली पत्नी थी अमृता सिंह

    सैफ ने साल 1991 में अपने से 12 साल बड़ी बॉलीवुड अभिनेत्री अमृता सिंह से शादी की थी लेकिन साल 2004 में उनका अमृता से तलाक हो गया था। इस शादी से भी सैफ को दो बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम हैं। अमृता ने भी सैफ से शादी करने के लिए इस्लाम अपनाया था। सैफ की बेटी सोहा अली खान इन दिनों फिल्मी दुनिया की चार्मिंग स्टार कही जाती हैं।

    साल 2012 में करीना से की सैफ ने शादी

    साल 2012 में करीना से की सैफ ने शादी

    तो वहीं अमृता से तलाक होने के बाद सैफ ने 5 साल की डेटिंग के बाद साल 2012 में सैफ से शादी की थी, हालांकि सैफ और करीना ने कोर्ट मैरिज की थी, करीना ने इस्लाम नहीं अपनाया। साल 2016 में करीना ने पहले बेटे तैमूर को जन्म दिया था तो वहीं 21 फरवरी को वो दूसरी बार मां बनी हैं और सैफ अली खान चौथी बार पिता बने हैं।

    सोहा अली खान

    सोहा अली खान

    सौफ की लाडली बहन सोहा अली खान ने की एक्टर कुणाल खेमू से साल 2015 में शादी की थी, दोनों को शादी से एक बेटी इनाया है,जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं।

    अगस्त 2020 में हुआ था करीना के गर्भवती होने का खुलासा

    अगस्त 2020 में हुआ था करीना के गर्भवती होने का खुलासा

    मालूम हो कि सैफ ने अगस्त 2020 में करीना के गर्भवती होने का खुलासा किया था। सैफ अली खान ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि वो फिर से पापा बनने वाले हैं, उन्होंने पत्नी करीना के साथ एक जॉइंट स्टेटमेंट जारी किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि, 'हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमारे परिवार में एक नया मेहमान जुड़ने वाला है। हमारे सभी शुभचिंतकों की शुभकामनाएं प्यार और सहयोग का बहुत शुक्रिया

     यह पढ़ें:'किन्नर बहू' से पहले टीवी की इन मशहूर बहुओं ने जीती 'बिग बॉस' की ट्राफी, देखें पूरी लिस्ट यह पढ़ें:'किन्नर बहू' से पहले टीवी की इन मशहूर बहुओं ने जीती 'बिग बॉस' की ट्राफी, देखें पूरी लिस्ट

    English summary
    Kareena Kapoor Blessed with Baby Boy on Sunday. After Kareena-Saif's second Baby, Change the Pataudi family's Pics. meet all Royal Members.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X