• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बेटे शमी की हैट्रिक पर जमकर झूमा अमरोहा, चारों और जश्न ही जश्न

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। विश्वकप में अफगानिस्तान के खिलाफ कम स्कोर वाले मैच में टीम इंडिया के गेंदबाज मोहम्मद शमी ने जिस तरह से हैट्रिक अपने नाम की उसके बाद हर तरफ खुशी की लहर है। अमरोहा में शमी के घरवाले, रिश्तेदार और पड़ोसी भी उनके इस शानदार प्रदर्शन के बाद काफी खुश हैं, इस जीत का उन्होंने अपने ही अंदाज में जश्न मनाया। अफगानिस्तान के खिलाफ भारत ने 11 रनों से जीत दर्ज की थी, जिसमे आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी ने लगातार तीन गेंद पर तीन विकेट लेकर पूरी अफगानिस्तान की टीम को पवेलियन भेज दिया और इसी जीत के साथ टीम इंडिया का विश्वकप में लगातार जीतने का सिलसिला जारी है।

परिवार में खुशी की लहर

परिवार में खुशी की लहर

इस जीत के बाद शमी के परिवारवालों ने खुशी जाहिर करते हुए एक दूसरे को मिठाई खिलाई और हाथ में तिरंगा लेकर टीम इंडिया की जीत का जश्न मनाया। बीती रात अफगानिस्तान के खिलाफ रोमांचक मैच में आखिरी ओवर में अफगानिस्तान को जीत के लिए 16 रनों की दरकार थी। इससे पहले हार्दिक पांड्या ने अपना शानदार आखिरी ओवर किया और महज पांच रन ओवर में दिए। इस वक्त मोहम्मद नबी 48 रनों पर नाबाद क्रीज पर मौजूद थे। लिहाजा नबी को पवेलियन भेजना काफी जरूरी थी।

आखिरी ओवर में शमी का कहर

आखिरी ओवर में शमी का कहर

आखिरी ओवर में जब शमी ने पहली गेंद फेंकी जिसे नबी ने सीमा रेखा के पार भेज दिया और अपना अर्धशतक पूरा किया। पहली ही गेंद पर चार रन जाने के बाद दबाव भारतीय टीम और मोहम्मद शमी पर था, लेकिन अगली डॉट करके शमी ने ओवर में अपनी वापसी की, लेकिन मुश्किल की बात यह थी कि नबी अभी भी क्रीज पर मौजूद थे। शमी अपनी तीसरी गेंद फेंकने के लिए रनअप लेने जा रहे थे तभी एमएस धोनी उनके पास आए और उन्हें कुछ सलाह दी। जिसके बाद तीसरी ही गेंद पर शमी ने नबी को हार्डिक पांड्या के हाथों लपकवाकर उन्हें पवेलियन भेज दिया।

विश्वकप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज

विश्वकप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज

नबी के आउट होने के बाद भारत की इस मैच में वापसी हो चुकी थी, लेकिन अगली दो तीन गेंदों पर अफगानिस्तान को 12 रनों की दरकार थी, लिहाजा शमी की अगली तीन गेंदें काफी अहम थी। शमी ने चौथी गेंद पर आफताब आलम को क्लीन बोल्ड करके मैदान में सनसनी मचा दी और टीम इंडिया के फैंस खुशी से झूमने लगे। लेकिन अगली ही गेंद पर जब शमी ने अफगानिस्तान के आखिरी बल्लेबाज मुजीब उर रहमान को क्लीन बोल्ड किया तो टीम इंडिया की ओर से विश्वकप में हैट्रिक लेने वाले वह दूसरे गेंदबाज बन गए। उनसे पहले चेतन शर्मा ने ही विश्वकप में हैट्रिक अपने नाम की है।

इसे भी पढ़ें- क्या सिंधिया पर तंज कसने के लिए गुना सांसद केपीयादव ने ली पीएम मोदी संग सेल्फी?इसे भी पढ़ें- क्या सिंधिया पर तंज कसने के लिए गुना सांसद केपीयादव ने ली पीएम मोदी संग सेल्फी?

English summary
After hattrick in world cup against Afghanistan Mohammad Shami family celebrates in amroha.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X