• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कृषि विधेयक पर NDA में फूट, क्या समर्थन वापस लेगा अकाली दल, सुखबीर बादल ने दिया ये जवाब

|

नई दिल्ली। लोकसभा में पास हुए तीन कृषि विधेयक के बाद एनडीए में ही फूट पड़ती दिख रही है। लोकसभा में गुरुवार को कृषि उत्पाद व्यापार और वाणिज्य बिल, किसान (सशक्तिकरण और संरक्षण) मूल्य आश्वासन समझौता और कृषि सेवा अध्यादेश और आवश्यक वस्तु बिल पास हो गया, जिसके बाद सरकार की सहयोगी पार्टी शिरोमणि अकाली दल की नेता और कैबिनेट मंत्री हरसिमरत कौर ने केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया।

    Agriculture Ordinance 2020: NDA में पड़ी फूट, गठबंधन से बाहर हो सकती है Akali Dal | वनइंडिया हिंदी

    After Harsimrat Kaur resigned from the Union Cabinet, SAD leader Sukhbir Badal said Decision on NDA Ties Later

    हरसिमरत कौर मोदी सरकार में अकाली दल की अकेली प्रतिनिधी थी, जिन्होंने भी कृषि विधेयक बिल के विरोध में इस्तीफा देते हुए कहा कि वो किसानों के साथ हैं। ऐसे में सवाल उठने लगा है कि क्या अकाली दल केंद्र सरकार से समर्थन वापस लेगा? इस सवाल के जवाब में सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) ने कहा है कि वह पार्टी की बैठक में इस बात का फैसला करेंगे। बादल ने कहा कि बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर पार्टी की बैठक में तय किया जाएगा कि क्या किया जाए। वहीं इस बिल को लेकर सुखबीर बादल ने कहा कि हम किसानों के साथ खड़े हैं और उनके लिए कुछ भी करेंगे। इस बारे में पार्टी की बैठक में तय किया जाएगा कि उनका अगला कदम क्या होगा। आपको बता दें कि शिरोमणि अकाली दल एनडीए के पुराने सहयोगियों में से एक हैं।

    उन्होंने कहा कि किसानों के लिए उनकी पार्टी कोई भी त्याग करने से पीछे नहीं हटेगी। हरसिमरत कौर से इस्तीफे पर उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी किसानों के साथ है और उनके लिए वो कोई भी त्याग करने को तैयार है। वहीं कृषि बिल पर केंद्रीय मंत्रिपद से इस्तीफा देने के बाद हरसिमरत कौर ने कहा कि वो सरकार का हिस्सा नहीं रहना चाहती । राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हरसिमरत कौर का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। वहीं नरेंद्र सिंग तोमर को खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

    हरसिमरत कौर का इस्तीफा मंजूर, नरेंद्र सिंह तोमर को मिली खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय की जिम्मेदारी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    After Harsimrat Kaur resigned from the Union Cabinet, SAD leader Sukhbir Badal said Decision on NDA Ties Later.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X