• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्जमाफी के नाम पर किसान को मिले 13 रुपए, मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दिए जांच के आदेश

|
Google Oneindia News

भोपाल। मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार ने किसान कर्जमाफी को लेकर आए किसानों की शिकायत की जांच के आदेश दिए हैं। बता दें कि किसान कर्जमाफी के दौरान कुछ किसानों के 10 रुपए तो कुछ के 13 रुपए कर्ज माफी हुए थे जिसके बाद राज्य में कांग्रेस की नई नवेली कमलनाथ की सरकार निशाने पर आ गई है। लेकिन अब सीएम कमलनाथ ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

After Farmer Gets Rs 13, Madhya Pradesh CM Kamal Nath Orders Inquiry into complaints of Loan Waiver

जय किसान फसल रिण माफी योजना के तहत किसानों की समस्याओं को दूर करने के लिए जिला स्तर पर नियंत्रण कक्ष स्थापित किए गए हैं। राज्य सरकार ने अधिकारियों का एक पैनल बनाया है, जो इस मामले को देखेगा और दो दिनों के भीतर शिकायतकर्ताओं को जवाब देगा। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जिला कलेक्टरों को निर्देश दिया है कि वो अनियमितताओं के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। बता दें मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार ने 2 लाख रुपए तक लोन माफी का ऐलान किया था। जिसके बाद अभी तक 31 लाख से ज्यादा किसानों ने ग्राम पंचायतों में ऋण-माफी के आवेदन प्रस्तुत किए हैं। किसानों से 5 फरवरी तक आवेदन प्राप्त किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री के जिले में ही बड़ी चूक
किसान कर्जमाफी के लिए जारी की गई सूची में जो गड़बड़ी सामने आई है उसमें मुख्यमंत्री कमलनाथ के विधानसभा क्षेत्र के किसानों का नाम भी शामिल है। जिसमें किसी का 13 रुपए तो किसी का 232 रुपए तक की की कर्जमाफी हुई है। सरकार ने कहा कि ये तकनीकि त्रुटियों की वजह से हुआ है। जिसे जल्द से जल्द ठीक कर लिया जाएगा। बता दें कि इस योजना के तहत 55 लाख से अधिक किसानों को लाभ मिलने वाला है।

यह भी पढ़ें- प्रियंका को महासचिव बनाने पर क्या बोले आजम, कांग्रेस को दी चेतावनी

English summary
After Farmer Gets Rs 13, Madhya Pradesh CM Kamal Nath Orders Inquiry into complaints of Loan Waiver
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X