• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली चुनाव में हार पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान, कहा- अब हमें भी अपनी विचारधारा बदलनी चाहिए

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की शर्मनाक हार के बाद लगातार पार्टी के वरिष्ठ नेता खुलकर बोल रहे हैं। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि दिल्ली चुनाव के नतीजे हमारे लिए बेहद निराशाजनक हैं। हमारी पार्टी को नई विचारधारा और नई कार्यशैली की सख्त जरूरत है। देश बदल चुका है, लिहाजा हमे भी बदलने की जरूरत है और नए रास्तों और विकल्पों पर विचार करना चाहिए ताकि देश के लोगों से हम संपर्क स्थापित कर सके। इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने भी पार्टी में बड़े बदलाव की वकालत की।

पार्टी खुद को पुनर्जीवित करे

पार्टी खुद को पुनर्जीवित करे

बता दें कि इससे पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कांग्रेस पार्टी को सलाह दी है कि पार्टी खुद को निर्ममता से पुनर्जीवित करे अन्यथा कांग्रेस पार्टी अप्रासंगिक होने की संभावना के लिए तैयार रहे। बता दें कि दिल्ली चुनाव में शर्मनाक हार के बाद दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा और दिल्ली स्टेट इंचार्ज पीसी चाको ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसे सोनिया गांधी ने स्वीकार कर लिया।

सीएए विरोध पर उठाया सवाल

सीएए विरोध पर उठाया सवाल

यही नहीं नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जिस तरह से कांग्रेस लगातार विरोध कर रही है और शाहीन बाग में लोग इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, इस बारे में भी जयराम रमेश ने खुलकर अपनी बात सामने रखी। पीटीआई को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि मुझे समझ नहीं आता है कि आखिर शाहीन बाग के लोग किस चीज के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, क्या वह इस बात को लेकर चिंतित हैं कि उनकी नागरिकता छीन ली जाएगी। यह जायज डर है, लेकिन इन लोगों को एनपीआर, एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन करना चाहिए। आखिर ये लोग सिर्फ सीएए के खिलाफ प्रदर्शन क्यों कर रहे हैं।

दिल्ली चुनाव में हार कांग्रेस के लिए बड़ी त्रासदी

दिल्ली चुनाव में हार कांग्रेस के लिए बड़ी त्रासदी

जयराम रमेश ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून लोगों की नागरिकता छीनने वाला कानून नहीं है, बल्कि यह लोगों को नागरिकता देने में चयनात्मक है, वह इस बात के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि अल्प काल के तौर पर अगर दिल्ली चुनाव के नतीजों को देखे तो भाजपा को इस चुनाव में जीत नहीं मिली है, लेकिन यह चुनाव के नतीजे कांग्रेस के लिए बड़ी त्रासदी हैं।

इसे भी पढ़ें- अब शाहीन बाग पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश का निशाना, कहा- समझ नहीं आता वो लोग किस बात का विरोध कर रहे हैंइसे भी पढ़ें- अब शाहीन बाग पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश का निशाना, कहा- समझ नहीं आता वो लोग किस बात का विरोध कर रहे हैं

English summary
After Delhi defeat Jyotiraditya Scindia says there is an urgent need for a new ideology.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X