• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Weather Updates: Nivar के बाद तमिलनाडु पर फिर मंडराया 'चक्रवात' का खतरा, दिल्ली-राजस्थान में लुढ़का पारा

|

नई दिल्ली। इस वक्त पूरे देश में मौसम की उथल-पुथल जारी है, उत्तर से लेकर दक्षिण तक मौसम ने सबको तंग किया हुआ है, तमिलनाडु (Tamil Nadu) और पुडुचेरी (Puduchery) में चक्रवात 'निवार' ने काफी परेशानी बढ़ाई है हालांकि एनडीआरएफ ( NDRF), प्रशासन और मौसम विभाग की वजह से नुकसान ज्यादा नहीं हुआ है, लेकिन फिर भी इस तूफान की वजह से 3 लोगों की जानें चली गई हैं। पिछले 48 घंटे में तमिलनाडु (Tamil Nadu) और पुडुचेरी (Puduchery) में जमकर बारिश हुई, जिसके कारण कई इलाकों में जलजमाव हुआ है और तापमान में कमी आई है, विभाग ने हालांकि ये कहा है कि' निवार' भले ही कमजोर हो गया लेकिन अभी कल तक दोनों राज्यों में बारिश की संभावना है।

    Cyclone Amphan: West Bengal और Odisha में दिखा तबाही का मंजर | वनइंडिया हिंदी

    Nivar के बाद तमिलनाडु पर फिर मंडराया चक्रवात का खतरा

    यही नहीं आईएमडी के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने कहा कि इस चक्रवात के बाद एक बार फिर से बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर क्षेत्र डेवलव हो रहा है, जो कि चक्रवात में तब्दील हो सकता है इसलिए अनुमान है कि 29 नवंबर को एक बार फिर तमिलनाडु में भारी बारिश संभव है, फिलहाल तमिलनाडु (Tamil Nadu) और पुडुचेरी (Puduchery) अभी बारिश रूकी हुई है।

    सर्दी ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया

    जहां दक्षिण का ये हाल है, वहीं उत्तर भारत में सर्दी ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है, दिल्ली में आज सुबह भी धुंध छाई रही तो वहीं सुबह काफी सर्द रही है, आने वाले दिनों में तापमान और लुढ़केगा तो वहीं राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ (Western disturbance) का असर समाप्त हो गया है, जिसके कारण तापमान (Temperature) में गिरावट दर्ज की गई और राज्य में कोहरा छाया हुआ है।

    3 से 4 डिग्री सेल्सियस लुढ़क सकता है पारा

    आईएमडी ने कहा है कि झुंझुनू, सीकर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर जिलों में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तापमान गिर सकता है तो वहीं कोहरा बढ़ सकता है, यही हाल राजधानी दिल्ली-एनसीआर का भी होने वाला है। तो वहीं यूपी, एमपी, छत्तीसगढ़ में भी हल्की बूंदा-बांदी संभव है जो कि सर्जी में इजाफा करेगी, इस दौरान शाीत लहर और कोहरे का प्रकोप लोगों को झेलना होगा।

    पहाड़ों पर बर्फबारी जारी

    मैदानी इलाकों का जहां ये हाल है, वहीं पहाड़ों पर बर्फबारी जारी है, कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में स्नो-फॉल जारी है, जिसकी वजह से यहां ठिठुरन बढ़ गई है तो इन जगहों पर कहीं-कहीं-पारा माइनस में चला गया है। आने वाले दिनों में भी बर्फबारी जारी ही रहेगी। मालूम हो कि दो दिन पहले कश्मीर के गुलमर्ग, राजौरी और ऊंचाई पर स्थित अन्य स्थानों पर बर्फबारी हुई जिसके बाद घाटी में तापमान एकदम से लुढ़क गया है।

    (बर्फबारी की दिलकश तस्वीरों को देखने के लिए करें क्लिक)

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    After Cyclone Nivar, another low depression forming in Bay of Bengal, rain alert in Tamil Nadu and shivering north India says IMD. Read weather Updates.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X