India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'चिंतन शिविर' के बाद कांग्रेस नेता शशि थरूर बोले- राहुल गांधी हैं पसंदीदा विकल्प

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 19 मई। कांग्रेस के चिंतन शिविर के बाद लोकसभा सांसद थरूर ने बुधवार को कहा कि राहुल गांधी अध्यक्ष पद के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं की पसंदीदा पसंद बने हुए हैं। राहुल ने 2019 में राष्ट्रीय चुनावों में जीओपी के खराब प्रदर्शन के बाद पद छोड़ दिया था जिसके बाद से उनकी मां सोनिया गांधी के पास एक पद है। सोनिया गांधी पिछले तीन साल से अंतरिम अध्यक्ष हैं और पार्टी ने अभी तक अपने उत्तराधिकारी के बारे में फैसला नहीं किया है।

sashi thrur

लोकसभा सांसद थरूर ने इस महीने राजस्थान में आयोजित तीन दिवसीय विचार-मंथन सत्र को एक और दौर के भारी चुनाव परिणामों के बाद - सुधार और पुनरुद्धार में एक अभ्यास के रूप में वर्णित किया। उन्होंने कहा यह देखा जाना बाकी है कि क्या यह खत्म हो जाएगा जहां 'हम में से कई' चाहते थे ...।

complete structural overhaul का आग्रह किया था
प्रस्तावित सलाहकार परिषद में 23 नेताओं के समूह में शामिल शशि थरूर ने 2020 में सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी के पूर्ण complete structural overhaulका आग्रह किया। उन्‍होंने कहा कि सुधारवादी एक परामर्श प्रक्रिया चाहते थे और यदि ये चर्चाएं हुईं तो इसका उद्देश्य पूरा हो जाएगा।

टास्क फोर्स का किया गया है गठन

15 मई को समाप्त हुए चिंतन शिविर के बाद, सोनिया गांधी ने प्रस्तावित सुधारों को लागू करने के लिए एक टास्क फोर्स के गठन की घोषणा की और एक सलाहकार समिति की अध्यक्षता की, जिसमें कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी, पार्टी का सर्वोच्च निर्णय) के सदस्य शामिल होंगे। हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि यह सामूहिक निर्णय लेने वाली संस्था नहीं होगी।

कांग्रेस का नया 'उदय' होगा
75 साल की और सबसे लंबे समय तक पार्टी की अध्यक्ष रहीं सोनिया गांधी ने कहा हम मात देंगे। यही हमारा संकल्प है। यही हमारा 'नया संकल्प' है। कांग्रेस का नया 'उदय' होगा। शशि थरूर के बयान भारतीय राजनीतिक परिदृश्य में कांग्रेस की प्रासंगिकता और देश के सबसे महत्वपूर्ण विपक्षी संगठन के रूप में उसकी स्थिति पर सुर्खियों में आए हैं।

पार्टी नेतृत्व से व्यापक सुधारों के लिए सहमत होने का आग्रह किया
बता दें कांग्रेस को फरवरी-मार्च चुनावों में कांग्रेस को अपमानजनक चुनावी हार का सामना करना पड़ा। पार्टी को पंजाब में आम आदमी पार्टी और उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में भाजपा ने शिकस्त दी थी। 2024 में लोकसभा चुनाव भी अब जबकि होने वाले हैं ऐसे में G23 ने बार-बार, पार्टी नेतृत्व से व्यापक सुधारों के लिए सहमत होने का आग्रह किया है।

कश्मीर फाइल्स को लेकर शशि थरूर ने किया ट्वीट, भड़के विवेक अग्निहोत्री ने दिलाई सुनंदा पुष्कर की यादकश्मीर फाइल्स को लेकर शशि थरूर ने किया ट्वीट, भड़के विवेक अग्निहोत्री ने दिलाई सुनंदा पुष्कर की याद

Comments
English summary
After 'Chintan Shivir', Congress leader Shashi Tharoor said – Rahul Gandhi is the preferred option
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X