• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

PFI पर प्रतिबंध पर बोले लालू प्रसाद,सबसे पहले RSS हो बैन, संघ के समर्थन में भाजपा नेता

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 29 सितंबर। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के खिलाफ जिस तरह से देशभर में केंद्रींय एजेंसियों ने कार्रवाई की और इसके सैकड़ों कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को गिरफ्तार किया उसके बाद कई इस संगठन पर गृहमंत्रालय ने पाबंदी लगा दी है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पीएफआई पर पांच साल के लिए बैन लगा दिया है। पीएफआई के खिलाफ केंद्र सरकार की ओर से की गई कार्रवाई के बाद राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव ने मांग की है कि राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ पर सबसे पहले प्रतिबंध लगना चाहिए।

इसे भी पढ़ें- आखिर क्यों PFI पर सरकार ने लगाया बैन, जानिए क्या होगा इसका असरइसे भी पढ़ें- आखिर क्यों PFI पर सरकार ने लगाया बैन, जानिए क्या होगा इसका असर

आरएसएस पर होना चाहिए बैन

आरएसएस पर होना चाहिए बैन

लालू प्रसाद यादव ने कहा कि आरएसएस हिंदू कट्टरपंथी संगठन है, इसे बैन करना चाहिे। दरअसल पत्रकारों ने जब लालू से पूछा कि क्या पीएफआई को बैन करना सही है, इसके जवाब में लालू प्रसाद यादव ने कहा कि ये लोग हमेशा पीएफआई का हौवा दिखाते हैं, लेकिन सबसे पहले आरएसएस पर बैन लगना चाहिए। बता दें कि लालू प्रसाद यादव दिल्ली में हैं। उनकी पार्टी में संगठन का चुनाव होना है, इसी सिलसिले में लालू दिल्ली पहुंचे हैं और इस दौरान उन्होंने कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से भी मुलाकात की।

2024 में भाजपा का होगा सफाया

2024 में भाजपा का होगा सफाया

क्या तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनना चाहिए इसपर लालू ने कहा कि बिल्कुल बनना चाहिए। जब लालू से पूछा गया कि क्या नीतीश को देश चलाना चाहिए और तेजस्वी को बिहार का मुख्यमंत्री बनना चाहिए तो लालू ने कहा कि सब लोग मिलकर संभालेंगे। लालू ने कहा कि भाजपा को बिल्कुल हराया जाता है. लोगों से बात हो रही है, सोनिया मैडम से बात हुई है। कांग्रेस बड़ी पार्टी है, हम उनसे भी बात कर रहे हैं। लालू ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा का सफाया हो जाएगा। भाजपा आरएसएस का ही राजनीतिक संगठन है, जोकि देश की सत्ता में लगातार दूसरी बार काबिज हुई है।

Recommended Video

Congress MP Abdul Khaliq ने Priyanka Gandhi को लेकर जताई इच्छा| वनइंडिया हिंदी |*News
भाजपा ने लालू पर बोला हमला

भाजपा ने लालू पर बोला हमला

वहीं जिस तरह से लालू प्रसाद यादव ने आरएसएस पर हमला बोला है उसके बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उनपर पलटवार किया है। गिरिराज सिंह ने ट्वीट करके लिखा कि हमे आरएसएस का स्वयंसेवक होने पर गर्व है। क्या लालू यादव कह सकते हैं कि वह पीएफआई के सदस्य हैं। बिहार में उनकी सरकार है, हिम्मत है तो बिहार में आरएसएस को बैन कर दो। वहीं मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि राष्ट्रवादी संगठन आरएसएस का स्वयंसेवक होने पर मुझे गर्व है। क्या दिग्विजय सिंह कह सकते हैं कि वह पीएफआई के सदस्य हैं। अगर नहीं कह सकते हैं तो पीएफआई और संघ की तुलना क्यों।

Comments
English summary
After ban on RSS Lalu Prasad Yav demands RSS should be ban first.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X