• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'सुशांत के शरीर में नहीं मिला कोई जहर', AIIMS की रिपोर्ट के बाद मुंबई की लैब का विसरा को लेकर दावा

|

मुंबई: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मौत मामले में एम्स (AIIMS) ने अपनी फाइनल पोस्टमार्टम और विसरा रिपोर्ट केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को सौंप दी है। एम्स ने सोमवार (28 सिंतबर) को सीबीआई को रिपोर्ट दी है। एम्स की फाइनल रिपोर्ट के बाद एक बार फिर से मुंबई की कलिना फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी ने दावा किया है कि हमारी विसरा रिपोर्ट (viscera report) में सुशांत के शरीर में किसी भी प्रकार की जहर की पुष्टी नहीं हुई थी। हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि उस वक्त हमारी रिपोर्ट को खारिज कर दिया गया था लेकिन सच यही है।

Sushant Singh Rajput

मुंबई की कलिना फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी ही सबसे पहले सुशांत की मौत के बाद विसरा रिपोर्ट की जांच की थी। इसके बाद इसके बचे हुए 20 प्रतिशत सैंपल से एम्स ने जांच की है।

मुंबई पुलिस कलिना फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी के आधार पर ही सुशांत की केस को आत्महत्या का केस मानकर चल रही थी। मुंबई पुलिस ने फॉरेंसिक सबूत इकट्ठा करने के बाद, उन्हें मुंबई के कलिना में फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी में भेज दिया था।

Sushant Singh Rajput

कलिना फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी के मुताबिक उन्होंने सुशांत के विसरा सैंपल का 80 प्रतिशत भाग इस्तेमाल कर लिया था। सीबीआई को शेष 20 प्रतिशत विसरा सैंपल कलिना फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी ने सौंप दिए थे। जिसके आधार पर एम्स ने अपनी रिपोर्ट बनाई है। किसी की विसरा रिपोर्ट के लिए उसका 20 प्रतिशत सैंप भी काफी होता है। विसेरा सैंपल के अलानना फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी में सुशांत के कमरे से प्राप्त दवाओं और सिगरेट के सबूत भी हैं, जो सीबीआई को दिए गए हैं।

सुशांत केस की जांच कर रहे एम्स मेडिकल बोर्ड के प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता के ने कहा है कि सुशांत केस में एम्स और सीबीआई ने साथ मिलकर काम किया है। दोनों में सहमति भी बनी है लेकिन अभी भी विचार-विमर्श की जरूरत है। अभी इस केस में कुछ कानूनी अड़चनों को देखना काफी जरूरी है।

ये भी पढ़ें- सुशांत सिंह राजपूत: एम्स की पोस्टमार्टम और विसरा रिपोर्ट CBI के लिए क्यों है जरूरी, इन 10 प्वाइंट में समझें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
after aiims report mumbai Kalina Laboratory claim that no poison found in Sushant Singh Rajput body.Kalina Forensic Science Laboratory, Mumbai says Our report had ruled out any kind of poison/organic poisoning.The lab had submitted the report on #SushantSinghRajput's death in June.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X