• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

9 महीने बाद सरकार ने माना भारत के कुछ हिस्सों में हुआ कम्युनिटी ट्रांसमिशन

|

नई दिल्ली। भारत में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। कोरोना संक्रमण को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने रविवार को बड़ी जानकारी दी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत के कुछ हिस्सोंमें कोरोना का कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू हो गया, हालांकि उन्होंने कहा कि पूरे देश में कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं हुआ है। स्वास्थ्य मंत्री ने अपने साप्ताहिक सोशल मीडिया कार्यक्रम संडे संवाद के दौरान इसकी जानकारी दी और कहा कि देश के कुछ राज्यों के कुछ हिस्सों में कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू हुआ।

After 9 Months Into the Pandemic, Govt Admits Community Transmission, Health Minister said Limited to Some States and Districts

उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से दिए बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि देश के कुछ क्षेत्रों में कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू हुआ है। उन्होंने इस बात को स्वीकारते हुए कहा कि सघन आबादी वाले इलाके में कुछ इलाकों में कम्युनिटी ट्रांसमिशन की सूचना मिली है, लेकिन यह पूरे देश में ऐसा नहीं है। कोरोना के सामुदायिक प्रसारण को लेकर केंद्र सरकार इंकार करते हुए कहा कि ये सिर्फ कुछ हिस्सों में ही देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि केरल में ओणम त्योहारों के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर बरती गई लापरवाही का नतीजा सामने आया है। केरल में एक बार फिर से कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं। जिसके बाद केरल सरकार ने प्रदेश में कम्युनिटी ट्रांसमिशन की पुष्टी की। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सभी राज्य सरकारों को त्योहारों के दौरान लापरवाही से बचना चाहिए। उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि वो इस त्याहारों के दौरान सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन करें।

गौरतलब है कि भारत में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। रविवार को जारी सरकारी आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में 61,871 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं, जिसके बाद देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल केस बढ़कर 74,94,552 हो गए हैं, मंत्रालय के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में 1033 लोगों की मौत हुई है, साथ ही अब तक देश में में 65,97,210 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। भारत में अब तक महामारी से 1,14, 031 लोगों की मौत हो चुकी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After 9 Months Into the Pandemic, Govt Admits Community Transmission, Health Minister said Limited to Some States and Districts
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X