• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

6 साल की कश्मीरी बच्ची ने की पीएम मोदी से शिकायत, LG मनोज सिन्हा ने 48 घंटे में किया समस्या का समाधान

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 02 जून। सोशल मीडिया पर हाल ही में एक 6 साल की बच्ची ने स्कूल से बहुत ज्यादा होमवर्क और ऑनलाइन पढ़ाई की शिकायत की थी। जम्मू कश्मीर की इस बच्ची का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। बड़ी बात यह है कि बच्ची की इस शिकायत का खुद प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने संज्ञान लिया। उपराज्यपाल ने बच्ची की शिकायत के बाद शिक्षा विभाग को समस्या के समाधान के लिए कहा गया। जिसके बाद प्रदेश बच्चों के ऑनलाइन क्लास में बदलाव किया गया। जिसके बाद बच्ची ने एलजी का शुक्रिया अदा किया है।

इसे भी पढ़ें- मध्य प्रदेश: मैहर से भाजपा MLA नारायण त्रिपाठी ने बाबा रामदेव के खिलाफ एफआईआर की मांग की, एलोपैथी का मजाक उड़ाइसे भी पढ़ें- मध्य प्रदेश: मैहर से भाजपा MLA नारायण त्रिपाठी ने बाबा रामदेव के खिलाफ एफआईआर की मांग की, एलोपैथी का मजाक उड़ा

    Kashmiri Girl की शिकायत के बाद Online Classes को लेकर New Guidelines जारी | वनइंडिया हिंदी
    सोशल मीडिया पर की थी शिकायत

    सोशल मीडिया पर की थी शिकायत

    दरअसल छोटी सी बच्ची ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिकायत की थी कि उसे स्कूल में बहुत ज्यादा काम दिया जा रहा है। बच्ची वीडियो में कहती है, नमस्ते मोदी जी, मैं मैं 6 साल की हूं, मैं आपको जूम क्लासेस के बारे में बताना चाहती हूं। जो बच्चे छोटे हैं उन्हें ये मैडम और सर इतना काम क्यों देते हैं, मैं सुबह उठती हूं तो 10 बजे से 2 बजे तक क्लास करनी पड़ती है, पहले अंग्रेजी, मैथ, ईवीएस, कंप्यूटर की क्लास होती है। छोटे और बड़े बच्चों को इतना काम क्यों दिया जा रहा है मोदी साहब, अस्सलाम वालेकुम मोदी साहब। बच्ची का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था।

    एलजी ने लिया संज्ञान

    एलजी ने लिया संज्ञान

    वीडियो वायरल होने के बाद एलजी ने इस वीडियो को रीट्वीट करते हुए लिखा, यह बहुत ही प्यारी शिकायत है, मैंने स्कूल शिक्षा विभाग को निर्देश दिया है कि वह 48 घंटे के भीतर नीति लेकर आए कि बच्चों को बहुत ज्यादा होम वर्क नहीं दिया जाए। बचपन की मासूमियत ईश्वर का तोहफा है और बच्चों को अपने दिन बहुत खुश रहकर गुजारने चाहिए, हमेशा खुश रहना चाहिए, मुस्कुराते रहना चाहिए। बता दें कि बच्ची का नाम मोइरा इरफान है।

    बदला गया ऑनलाइन क्लास का समय

    बदला गया ऑनलाइन क्लास का समय

    बच्ची की शिकायत के बाद ऑनलाइन क्लास के समय में बदलाव किया गया और कक्षा 1-8 तक के बच्चों के लिए ऑनलाइन क्लास को अधिकतम डेढ़ घंटे तक के लिए निर्धारित कर दिया गया है। साथ ही 9-12 क्लास के बच्चों के लिए ऑनलाइन पढ़ाई तीन घंटे निर्धारित की गई है। प्री प्राइमरी बच्चों के लिए सिर्फ 30 मिनट का समय निर्धारित किया गया है। साथ ही मनोज सिन्हा ने स्कूल के अधिकारियों से कहाकि वह कक्षा 5 तक के बच्चों को होमवर्क देने से बचे।

    English summary
    After 6 year cute JK girl complaint to Modi LG Manoj Sinha resolves the issue within 48 hour
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X