विदेशों से ड्रोन और सेक्स टॉय खरीदकर भारत ला रहे हैं लोग

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने चेकिंग के दौरान भारत लाई जा रही जिन गैर कानूनी चीजों को पकड़ा है उनमें ड्रोन, सेक्स टॉय और पोर्न से जुड़ी वस्तुएं भी शामिल हैं। अधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक कस्टम विभाग अभी तक 1000 से ज्यादा ऐसे पार्सल चेकिंग के दौरान रोके गए हैं जिनमें विदेशों से प्रतिबंधित सामान लाए जा रहे थे।

delhi airport,drone,import,export,india,दिल्ली एयरपोर्ट,कस्टम,ड्रोन,

कस्टम विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'लोग विदेशों से बहुत सारे प्रतिबंधित वस्तुएं जैसे, नार्कोटिक्स, पोर्न से जुड़ी सामग्रियां, सेक्स सीडी, खिलौने साथ ही ड्रोन हेलीकाप्टर आदि खरीद कर लाने की कोशिश करते हैं।' अधिकारी ने आगे बताया कि ड्रोन को सिर्फ सरकार से अनुमति लेने के बाद ही देश में कहीं खरीदा जा सकता है। विदेशों से इसे लाना प्रतिबंधित है।

अधिकारी ने आगे बताया, 'लोग सिर्फ सामान खरीदते ही नही बल्कि विदेशों में भेजने की कोशिश भी करते हैं जिनमें अमेरिका और इंग्लैंड में ड्रग्स और नार्कोटिस से संबंधित दवाएं प्रमुख हैं।' अधिकारी ने आगे बताया कि इन सभी पार्सलों जो विदेश से मंगाए या विदेशों में भेजे जा रहे थे, इनमें प्रतिबंधित सामान थे इसलिए इन्हें जांच के बाद रोक दिया गया है।

अधिकारी ने बताया एक मामले में कस्टम विभाग को ऐसा पार्सल मिला जो वियतनाम भेजा जा रहा था लेकिन उसमें न तो भेजने वाले का नाम था न ही जिसे भेजा रहा था उसका नाम था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
sex toys and drone illegally brought into the country from abroad detained at delhi airport
Please Wait while comments are loading...