• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अयोध्‍या में पीएम मोदी ने सीएम योगी का किया नामकरण तो ट्रेंड करने लगे आदित्‍य योगीनाथ

|

नई दिल्ली। आज 5 अगस्‍त को देश के प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने राम की अयोध्‍या नगरी में पहुंचकर भगवान राम के भव्‍य मंदिर निर्माण का शिलान्‍यास किया। पीएम मोदी ने इस अवसर भाषण भी दिया जिसमें गलती से उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री का नाम योगी आदित्‍यनाथ बोलने के बजाय आदित्‍य योगीनाथ बोल दिया। फिर क्या था थोड़ी ही देर में ये ट्वीटर पर ट्रेंड करने लगा। जानिए क्यों और लोगों ने क्या-क्या पोस्‍ट लिखा ?

 ट्रेंड करने आदित्‍ययोगीनाथ

ट्रेंड करने आदित्‍ययोगीनाथ

बता दें योगी आदित्‍यनाथ 2017 से जबसे उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री बने हैं तभी से प्रदेश के शहरों और जगहों को के नाम बदल रहे हैं। इसलिए वे शहरों और जगहों का नामकरण करने वाले सीएम के रुप में प्रसिद्ध हो चुके हैं। वहीं जब आज पीएम मोदी ने गलती से उनका नाम आदित्य योगिनाथ अपने संबोधन में बोल दिया जिसके बाद ये ही नाम ट्वीटर पर ट्रेंड करने लगा। वहीं कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भी चुटकी ली।

जानिए पीएम ने क्या कहा

जानिए पीएम ने क्या कहा

उत्तर प्रदेश में स्थानों के नाम बदलने के कई महीनों बाद एक बाद फिर आज लोगों में आक्रोश दिखा। बता दें अयोध्‍या में भूमि पूजन के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा, "मंच पर मौजूद, ऊर्जावान, प्रसिद्ध, उत्तर प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री आदित्‍य योगीनाथ जी। जिसके बाद वहां मौजूद लोग एक दूसरे की ओर देखने लगे। फिर क्या था योगी से लोगों ने सोशल मीडिया पर चुटकी लेनी शुरु कर दी। सोशल मीडिया पर तुरंत प्रतिक्रियाओं की एक लहर शुरू हो गई और जिससे "आदित्य योगिनाथ" बुधवार की दोपहर ट्विटर पर सैकड़ों ट्वीट्स के साथ ट्रेंट करने लगा।

 राहुल गांधी ने ली चुटकी

राहुल गांधी ने ली चुटकी

कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया जो सबके नाम बदलता है मोदी जी ने उसका ही नाम बदल दिया 😂Aditya Yoginath? वहीं एक यूजर ने लिखा जब आप अपने बेस्ट फ्रेंड को अपने पूरे दिल से प्यार करते हैं और वह पूरे देश के सामने 'आदित्य योगिनाथ' के रूप में आपका नाम गलत बताता है। वहीं एक और यूजर ने लिखा जब आप नाम बदलने के लिए प्रसिद्ध हैं, और मोदीजी आपको "योगी आदित्यनाथ" के बजाय "आदित्य योगिनाथ" कहते हैं ले # योगीजी।

सत्ता में आने के बाद सीएम योगी ने इन जगहों का बदला नाम

बता दें 2017 में सत्ता में आने के बाद से उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार ने कई बदलाव किए हैं। इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया गया, फैजाबाद जिले को बदलकर अयोध्या कर दिया गया, और मुगल की विरासत को ट्रिम करने के प्रयास के रूप में देखे गए एक अभ्यास में भाजपा के विचारक पंडित दीन दयाल उपाध्याय के नाम पर प्रतिष्ठित मुगल सराय ट्रेन स्टेशन का नाम बदल दिया गया।जबकि कुछ ने इस कदम का स्वागत किया था, यह कहते हुए कि नए नाम राज्य के अधिकांश निवासियों की इच्छाओं को दर्शाते हैं और अधिलेखित पहचान को पुनः प्राप्त करने के प्रयास हैं, दूसरों ने उन्हें आलोचनात्मक आलोचना के रूप में आलोचना की और ऐतिहासिक नामकरण स्थापित किया।

पीएम मोदी ने कब-कब जवानों के बीच पहुंचकर सबको चौंकाया ?

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से पाकिस्‍तान को लगी मिर्ची, जानें क्या बोले पाक मंत्री

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
"Aditya Yoginath" Trends On Twitter, when In Ayodhya, PM Modi renamed CM Yogi name
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X