• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लोकसभा उपाध्‍यक्ष पद के चुनाव के लिए अधीर रंजन ने ओम बिरला को लिखा पत्र

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 14 जून। कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा उपाध्‍यक्ष पद के चुनाव करवाने के लिए पत्र लिखा है। अधीर रंजन ने ये पत्र लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को लिखा है अधीर रंजन ने अपने इस पत्र में लिखा लोकसभा के उपाध्यक्ष का कार्यालय जारी है और उपाध्‍यक्ष का पद 2 साल से अधिक समय से खाली है। ऐसे में लोकसभा के पद को भरने के लिए चुनाव तुरंत होना चाहिए।

adheer

अधीर रंजन ने इस पत्र में ओम बिरला से अनुरोध किया है कि मानसून सत्र में डिप्टी स्पीकर का चुनाव करवाया जाए।उन्‍होंने लिखा दो साल के बाद भी लोकसभा में डिप्टी स्पीकर नहीं है लेकिन कार्यालय चल रहा है। रंजन ने लिखा कि 17 वीं लोकसभा के गठन को दो साल बीत चुके है लेकिन डिप्‍टी स्‍पीकर का चुनाव नहीं हुआ है। इतने दिन तक इस का खाली रहना संविधान की परंपराओं के अनुकूल नहीं है। संविधान की परंपरा के अनुसार स्पीकर के पद का प्रस्ताव विपक्षी दल को दिया जाता है। अधीर ने लिखा 'लोकसभा के दूसरे सर्वोच्च रैंक के विधायी अधिकारी के तौर पर डिप्टी स्पीकर यह सुनिश्चित करता है कि संसद का कार्य प्रभावी रूप से हो और सदन का कामकाज इस तरह किया जाए जो हमारे प्रतिनिधि लोकतंत्र की जरूरतों के अनुरूप हो। स्‍पीकर से भी इस बात का आग्रह कर चुके हैं।

<strong>Bollywood की इस खूबसूरत अभिनेत्री पर फिदा थे राज ठाकरे, जानिए दिलचस्प किस्सा</strong>Bollywood की इस खूबसूरत अभिनेत्री पर फिदा थे राज ठाकरे, जानिए दिलचस्प किस्सा

बता दें अधीर रंजन ने बंगाल में प्रवासी कामगारों के लिए एक अलग विभाग बनाए जाने की मांग की है। इसके संबंध में बंगाल सीएम ममता बनर्जी को उन्‍होंने पत्र लिखा है। अधीर ने इस पत्र में लिखा है कि बंगाल में देश भर के लोग काम करने आते है कई बार असमामान्य परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में अगर उनके लिए अलग से विभाग होगा तो उन्‍हें अपनी समस्‍याएं रखने और सरकार से मदद लेने में आसानी होगी।

https://hindi.oneindia.com/photos/evening-bulletin-14-june-all-updated-news-oi62873.html

English summary
Adhir Ranjan wrote a letter to Om Birla for the election of the Deputy Speaker of the Lok Sabha
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X