• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अधीर रंजन चौधरी का पीएम मोदी को पत्र, लॉकडाउन वाले राज्यों में गरीबों को मिले 6 हजार रुपए महीना

|

नई दिल्ली, मई 16: हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और नेता विपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने पीएम से देश में कोरोना से बिगड़े हालात को लेकर विशेष सत्र बुलाने की मांग की थी। वहीं अब फिर एक बार अधीर रंजन चौधरी ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र है, जिसमें उन्होंने लॉकडाउन के दौरान गरीबों को आर्थिक मदद मुहैया करने की मांग रखी हैं।

Adhir Ranjan Chowdhury

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे अपने पत्र में लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी से लॉकडाउन के तहत राज्यों के गरीबों को 6000 रुपये प्रति माह देने का आग्रह किया है। अपनी चिट्ठी में अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के बाद राज्यों की स्थिति खराब हो चुकी है। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। ऐसे में कई राज्यों में रोजाना मजदूरी करने वाले श्रमिक और गरीब लोगों को खाने के लिए परेशान होना पड़ रहा है। वो बेरोजगार हो चुके है, जिसके कारण परिवार पालना मुश्किल हो गया है।

ऐसे लोगों को फ्री राशन के बाद केंद्र सरकार को हर महीने 6 हजार रुपए की आर्थिक मदद करनी चाहिए। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ऐसे लोगों के खाते में सीधे पैसे ट्रांसफर करने चाहिए, जिससे इस कोरोना महामारी के दौरान वो अपने परिवार का ध्यान रख सके, जिन राज्यों में लॉकडाउन है पश्चिम बंगाल सहित केंद्र सरकार को उन जरूरतमंद लोगों पर ध्यान देना होगा। बता दें, पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इसी तरह की मांग सरकार से कर चुकी हैं।

अधीर रंजन चौधरी की राष्ट्रपति कोविंद को चिट्ठी, कोरोना संकट पर चर्चा के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाने की मांगअधीर रंजन चौधरी की राष्ट्रपति कोविंद को चिट्ठी, कोरोना संकट पर चर्चा के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाने की मांग

वहीं कोरोना की दूसरी लहर के बाद बंगाल में बढ़ते मामलों पर भी अधीर रंजन चौधरी ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था और बंगाल की मदद करने की गुहार लगाई थी। उन्होंने मोदी से बंगाल में ऑक्सीजन, वैक्सीन, दवाइयां, बेड और अन्य मेडिकल सुविधाएं देने का निर्देश देंने की मांग की थी।

English summary
Adhir Ranjan Chowdhury writes to PM Modi provide Rs 6000 month to poor states under lockdown
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X