• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अदार पूनावाला ने राज्‍यों के लिए घटाया Covishield वैक्‍सीन का दाम, अब 300 रुपए होगी कीमत

|

नई दिल्‍ली, अप्रैल 28: देश में कोरोना की दूसरी लहर में हर दिन सैकड़ों मरीज दम तोड़ रहे हैं। कोरोना से लोगों को बचाने के लिए देश में युद्ध स्‍तर पर कोरोना वैक्‍सीन टीकाकरण अभियान चल रहा है और 1 मई से 18 वर्ष की आयु से अधिक वाले व्‍यक्तियों को कोरोना वैक्‍सीन लगना शुरू हो रही है। वहीं कोवीशील्‍ड बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने वैक्‍सीन की कीमत घटाने का ऐलान किया है। बुधवार को पूनावाला ने ट्वीट करके ये जानकारी दी कि राज्‍यों को कोरोना वैक्‍सीन 400 रुपए में नहीं बल्कि 300 रुपये प्रति खुराक कोरोना वैक्‍सीन बेचेगी।

    Covishield Vaccine की कीमत घटी, Adar Poonawalla ने बताई नई कीमत | वनइंडिया हिंदी

    Covishield वै

    अदार पूनावाला ने बुधवार को सभी राज्यों के लिए कोविशिल्ड मूल्य में 25% की कमी की घोषणा की। अब इसकी कीमत राज्यों को 300 रुपये होगी। पहले इसी कीमत कंपनी ने 400 रुपये निर्धारित की थी। ये रेट कंपनी ने राज्‍यों के लिए तुरंत से लागू कर दिया है।

    adar

    बता दें कोवीशील्‍ड बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ने शुक्रवार को सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों के लिए वैक्‍सीन की कीमतों का ऐलान करते हुए भारत के निजी अस्पतालों में कोविशिल्ड वैक्‍सीन भारतीयों को 600 रुपये प्रति डोज में बेचने को कहा था जबकि राज्‍य सरकारों को वैक्‍सीन 400 रुपए प्रति डोज देने का ऐलान किया था। लेकिन वैक्‍सीन के दामों को लेकर चारों ओर से आलोचना होने के बाद पूनावाला ने राज्‍यों के लिए वैक्‍सीन का रेट 100 रुपए घटा दिया है लेकिन फिलहाल प्राइवेट अस्‍पतालों को कंपनी ने रेट कम करने का अभी तक कोई ऐलान नहीं किया गया है। दावा किया जा रहा है कि भारतीयों को इस वैक्सीन के लिए दुनिया में सबसे अधिक रुपये खर्च करने पड़ेगे।

    English summary
    Adar Poonawala reduced the price of Covishield vaccine for the states, now the price will be Rs 300
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X