• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जेसिका लाल के हत्यारे मनु शर्मा की रिहाई पर बोलीं विद्या बालन- ऐसे लोगों के लिए कोई भी सजा काफी नहीं

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली। पूरे देश को हिलाकर रख देने वाले जेसिका लाल मर्डर केस में उम्र कैद की सजा काट रहे मनु शर्मा को कुछ पहले जेल से रिहा कर दिया गया। दिल्ली के उपराज्यपाल ने सजा समीक्षा बोर्ड की सिफारिश के बाद रिहाई की अनुमति दी। जेल में अच्‍छे बर्ताव को रिहाई का आधार बनाया गया। साल 1999 में मनु शर्मा को जेसिका लाल की हत्या का दोषी करार दिया गया था। मनु शर्मा हरियाणा की राजनीति में रसूख रखने वाले कद्दावर कांग्रेसी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा का बेटा है। मनु शर्मा की रिहाई पर बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। विद्या बालन ने कहा कि ऐसे लोगों को कितनी भी लंबी सजा दी जाए काफी नहीं होगी। आपको बता दें कि विद्या बालन ने इस हत्याकांड पर बनी फिल्म में काम किया था।

ऐसे लोगों के लिए जेल की कितनी भी सजा पर्याप्त होगी

ऐसे लोगों के लिए जेल की कितनी भी सजा पर्याप्त होगी

एक अंग्रेजी न्‍यूज चैनल से बातचीत में विद्या ने कहा कि व्यक्तिगत रूप से मुझे नहीं लगता कि उसके लिए या उसके जैसे लोगों के लिए जेल की कितनी भी सजा पर्याप्त होगी। इसलिए वो हमेशा मेरे दिमाग में घूमता रहेगा। हां, हो सकता है कि वो बदल गया हो। ऐसा ही हुआ हो। मुझे उम्मीद है कि अब वो सुधर गया होगा।' आगे उन्होंने कहा, 'इतना वक्त जेल में बिताने के बाद सभी आपसे यही उम्मीद कर सकते हैं। जेल में रखने का मकसद भी यही होता है, कि तुम सुधार करो। तो हमें यही उम्मीद करना चाहिए कि ऐसा ही हुआ होगा।'

मर्डर पर बनी फिल्‍म में जेसिका की बहन का किरदार किया था विद्या ने

मर्डर पर बनी फिल्‍म में जेसिका की बहन का किरदार किया था विद्या ने

2011 में जेसिका लाल मर्डर केस से प्रभावित होकर फिल्म 'नो वन किल्ड जेसिका' बनाई गई। इसमें फिल्म अभिनेत्री रानी मुखर्जी और विद्या बालान प्रमुख भूमिका थे। सच्ची घटना पर आधारित फिल्म नो वन किल्ड जेसिका ने बॉक्स ऑफिस पर भी खूब धमाल मचाया था। इस फिल्‍म के डायरेक्टर राज कुमार गुप्ता थे। इस फिल्‍म में विद्या बालन ने जेसिका की बहन सबरीना का किरदार निभाया था।

शराब परोसने से मना करने पर मनु शर्मा ने कर दी थी जेसिका की हत्‍या

शराब परोसने से मना करने पर मनु शर्मा ने कर दी थी जेसिका की हत्‍या

हत्‍या के बाद जांच एजेंसियों ने जो फाइनल चार्जशीट दाखिल की थी उसके मुताबिक जेसिका लाल और शायन मुंशी पार्टी में मौजूद गेस्ट को ड्रिंक सर्व कर रहे थे। रात 12 बजे के बाद का वक्त था और पार्टी ओवर हो चुकी थी। इसी बीच मनु शर्मा ने जेसिका लाल से और ड्रिंक सर्व करने को कहा। जेसिका ने ये कहते हुए इंकार कर दिया कि पार्टी खत्‍म हो चुकी है और वो शराब नहीं सर्व कर सकती हैं। जेसिका की इसी इंकार को सत्ता और शराब के नशे में चूर मनु शर्मा हजम नहीं कर सका और सबके बीच गोली मारकर हत्‍या कर दी। गोली चलने से वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया और इसी का फायदा उठाकर मनु शर्मा और उसके दोस्त वहां से निकल गए। इसके बाद जेसिका को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे डेड बता दिया गया। 2 मई, 1999 को मनु शर्मा की टाटा सफारी को दिल्ली पुलिस ने यूपी के नोएडा से बरामद किया। उसके बाद 6 मई को चंडीगढ़ की एक अदालत के सामने मनु शर्मा का सरेंडर कर दिया।

जेसिका लाल मर्डर केस: जानिए उस रात का सच, जब शराब से इनकार पर खूबसूरत मॉडल का हुआ था कत्लजेसिका लाल मर्डर केस: जानिए उस रात का सच, जब शराब से इनकार पर खूबसूरत मॉडल का हुआ था कत्ल

English summary
Actress Vidya Balan reacts to Jessica Lal’s killer Manu Sharma’s release: No Jail Time is Enough for Him.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X