• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पिता की गुहार सुन तापसी पन्‍नू ने पढ़ाकू छात्रा के लिए भेजा iPhone, लड़की बोली- अब करूंगी कड़ी मेहनत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते पिछले चार महीने से स्कूल-कॉलेज बंद हैं, ऐसे में छात्रों की ऑनलाइन क्लास के माध्यम से उनकी पढ़ाई पूरी कराई जा रही है। इस बीच कई बच्चे ऐसे हैं जिनके पास ऑनलाइन पढ़ाई के लिए फोन या लैपटॉप की सुविधा नहीं है। ऐसी ही एक गरीब लड़की की मदद के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू आगे आईं हैं। तापसी ने कर्नाटक की एक छात्रा को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए आईफोन गिफ्ट किया है। इस कदम से बाद से सोशल मीडिया पर तापसी पन्नू की खूब प्रशंसा की जा रही है।

    Taapsee Pannu ने दिखाई दरियादिली, Online Classes के लिए Girl को Gift किया iPhone | वनइंडिया हिंदी
    तापसी पन्नू ने छात्रा को भेजा आईफोन

    तापसी पन्नू ने छात्रा को भेजा आईफोन

    दरअसल, कुछ दिनों पहले उत्तर कर्नाटक के गडग में कारों की धुलाई का काम करने वाले एक शख्स ने खस्ता आर्थिक हालत का हवाला देते हुए अपनी प्रतिभावान बेटी की एजुकेशन में मदद को लेकर देश से गुहार लगाई थी। शख्स ने अपनी बेटी के लिए एक स्‍मार्टफोन की मांग की थी जिससे वह अपनी ऑलनाइन शिक्षा को पूरा कर सके। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक छात्रा पढ़ाई में काफी अच्छी है और उसने प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज परीक्षाओं में 94 प्रतिशत अंक हासिल किए थे।

    फोन मिलने के बाद छात्रा ने क्या कहा ?

    फोन मिलने के बाद छात्रा ने क्या कहा ?

    पिता की अपील के बाद कई लोगों ने छात्रा की मदद के लिए स्मार्टफोन भेजने की पेशकश की लेकिन परिवार से संपर्क करने में एक्ट्रेस तापसी पन्नू सबसे आगे रहीं। तापसी ने पढ़ाई में शानदार प्रदर्शन करने वाली लड़की को एक आईफोन भेजा है। फोन मिलने के बाद छात्रा की खुशी का ठिकाना नहीं है, उसने तापसी पन्नू की इस मदद का शुक्रिया अदा किया है। छात्रा ने कहा, मैंने इसकी कल्पना भी नहीं की थी कि तापसी पन्नू मैम से मुझे आईफोन मिलेगा। आज, मुझे तापसी मैम से फोन मिला, मुझे विश्वास नहीं हो रहा है।

    NEET क्लियर करने की है तैयारी

    NEET क्लियर करने की है तैयारी

    छात्रा ने आगे कहा, 'मैं अब कड़ी मेहनत करूंगी और मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET क्लियर करने की कोशिश करूंगी। तापसी मैम, आपका आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ रहे।' इस खबर के बाद से सोशल मीडिया पर अक्सर तापसी को ट्रोल करने वाल ट्रोलर्स आज उनकी तारीफ कर रहे हैं। वहीं, छात्रा के पिता ने भी तापसी पन्नू का धन्यवाद किया है, उन्होंने कहा कि स्मार्टफोन से जरूर बेटी को ऑनलाइन शिक्षा पूरी करने में मदद मिलेगी, लेकिन यह उनके बजट के बाहर है।

    6000 रुपए है पिता की कमाई

    6000 रुपए है पिता की कमाई

    बता दें कि तीन बेटियों की पढ़ाई के लिए पिता ने रिश्तेदारों से पैसे उधार लिए है, बच्चों की पढ़ाई के लिए उन्होंने अपनी पत्नी के गहने तक बेच दिए। इस छात्रा के पिता कार वाशर के तौर पर काम करते हैं और महीने में सिर्फ 6000 रुपए तक की कमाई कर पाते हैं। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के चलते मार्च से ही स्कूल बंद हैं, ऐसे में ऑनलाइन क्‍लास ही संचालित होने के कारण कई छात्रों और परिवारों को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

    यह भी पढ़ें: अमेरिका में हर मिनट कोरोना से एक व्यक्ति ही हो रही है मौत, प्लाज्मा डोनेशन को लेकर डोनाल्ड ट्रंप की मुहिम

    English summary
    Actress Taapsee Pannu sent iPhone to girl for Online class student said now I will work hard
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X