• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जेल से निकलते ही पायल रोहतगी ने फिर दिया बड़ा बयान, बोलीं- 'मैं सऊदी या ईरान में नहीं रहती...'

|

नई दिल्ली। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू पर दिए आपत्ति जनक बयान पर अभिनेत्री पायल रोहतगी को जेल जाना पड़ा था। हालांकि अब वह रिहा हो गई हैं और अपने घर जयपुर पहुंच गई हैं। जब पायल से पूछा गया कि क्या वह आगे भी बोलना जारी रखेंगी? तो उन्होंने कहा कि मैं सऊदी या ईरान में नहीं रहती, मैं भारत में रहती हूं जहां बोलना हमारा संवैधानिक अधिकार है। पायल ने कहा, आगे से ऐसी परिस्थिति से बचने की कोशिश करूंगी जिससे मुझे जेल जाना पड़े।

मैं सऊदी या ईरान में नहीं रहती

मैं सऊदी या ईरान में नहीं रहती

गौरतलब है कि अभिनेत्री पायल रोहतगी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भारत के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था जिसके बाद राजस्थान पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया था। पायल को एक रात जेल में अपराधियों से साथ बितानी पड़ी थी। बूंदी जेल से रिहा होने के बाद पायल बुधवार को जयपुर पहुंची जहां मीडियाकर्मियों ने उनसे सवाल-सवाल जवाब किया। उन्होंने कहा कि जिस तरह मुझे गिरफ्तार किया गया उससे यही लगता है कि राजस्थान में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता नहीं है।

आगे से नहीं करूंगी ऐसा काम

आगे से नहीं करूंगी ऐसा काम

पायल आगे बताती हैं कि कोर्ट में उनकी जमानत रद्द करते समय यह तर्क दिया गया कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता सीमित है, इस बयान पर कई सवाल खड़े किए गए जैसे कि जो हमारे संविधान और सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही यह अधिकार दे दिया है। पायल से पूछा गया कि क्या वह आगे भी ऐसे ही बेबाकी से अपनी बात रखेंगी? इस पर उन्होंने कहा कि मैं सऊदी या ईरान में नहीं रहती जहां बोलने का अधिकार नहीं है, मैं भारत में रहती हूं यहां जो भी कानून के दायरे में है मैं वहीं करूंगी। पायल ने कहा कि आगे से ऐसी परिस्थिति से बचने की कोशिश करूंगी जिससे मुझे जेल जाना पड़े।

मैंने वही कहा जो किताब में लिखा है: पायल

मैंने वही कहा जो किताब में लिखा है: पायल

अपनी सफाई में पायल रोहतगी ने कहा कि उनके द्वारा पोस्ट किया गए वीडियो ने किसी भी प्रकार की हिंसा या युद्ध को बढ़ावा नहीं दिया है। यह सुनने में अजीब लगता है कि उनका चार महीने पहले किया गया पोस्ट दूसरे देशों से हमारे संबंधों को खराब कर सकता है। उन्होंने कहा कि मैं यही दुआ करूंगी कि राजस्थान में बेहतर समझ कायम हो। मैंने वीडियो में वही कहा जो जवाहर लाल नेहरू के नीजि सचिव रहे एमओ मथाई ने अपनी किताब में लिखा था और वह आपको कहीं भी मिल जाएगी। जिनको मेरी वीडियो से समस्या है वह एमओ मथाई से जाकर पूछ सकते हैं कि उन्होंने ऐसा क्यों लिखा।

जेल का खाना बहुत तीखा था

जेल का खाना बहुत तीखा था

बूंदी सेंट्रल जेल से जमानत पर बाहर आने के बाद पायल रोहतगी मीडिया से मुखातिब हुईं। इस दौरान उन्होंने रोते हुए कहा कि हमेशा देश के हित में सोचा है। इतिहास को समझने की कोशिश की है, मगर गलत तरीके से जेल नहीं जाना चाहती हूं। पायल ने कहा कि मैं जेल जाने पर डर गई थी। वहां की रात बहुत ठंडी थी। जेल जाने का यह पहला मौका था। उम्मीद करती हूं। यह आखिरी हो। मेरे बैरक में अन्य महिला बंदियों ने अपनी कहानियां मुझसे शेयर की। जेल का खाना बहुत तीखा था। मुझे तीखा खाना पसंद नहीं। वहीं, पायल ने यह भी कहा कि जेल जाने के बाद भी सोशल मीडिया पर वीडियो बनाकर अपलोड करना बंद नहीं करूंगी। हालांकि इस बात का जरूर ख्याल रखूंगी कि फिर कोई कानूनी रूप से मुझे नहीं फंसा सके।

लखनऊ: केडी सिंह बाबू स्टेडियम की मेट्रो लाइन बंद, CAA कानून को लेकर सपा-कांग्रेस का प्रदर्शन शुरू

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Actress payal rohtagi said I do not live in saudi or iran i am live in india
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X