• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस: बाहर से लाए सामान को ऐसे करें साफ, हिना खान ने वीडियो शेयर कर बताए टिप्स

|
Google Oneindia News

मुंबई। अभिनेत्री हिना खान इन दिनों कोरोना वायरस (कोविड-19) को लेकर कई वीडियो बना रही हैं और लोगों को जागरुक करने की कोशिश में जुटी हैं। उनके ये वीडियो सेशल मीडिया पर तेजी से वायरल भी हो रहे हैं। वीडियोज में वह बता रही हैं कि खुद को कोरोना वायरस से किस तरह बचाए रखें। हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जो लोगों को खूब पसंद आ रहा है।

चीजों को कैसे सैनिटाइज करें

चीजों को कैसे सैनिटाइज करें

इस वीडियो में हिना बता रही हैं घर के कुछ कामों के लिए बाहर जाना जरूरी हो जाता है। तो ऐसे में लौट कर खुद को और बाकी चीजों को कैसे सैनिटाइज करें। हिना खान वीडियो में मास्क पहने और हाथों में गलव्स पहने हुए दिख रही हैं। इसमें वह बता रही हैं कि वो बाहर से राशन का सामान और कुछ दवाईयां लेकर आई हैं। और बताने जा रही हैं कि किस तरह बाजार से वापस आने के बाद खुद को सैनिटाइज किया जा सकता है।

डिटॉल और डिटर्जेंट से सामान की सफाई

डिटॉल और डिटर्जेंट से सामान की सफाई

हिना एक बाल्टी में डिटॉल और थोड़ा सा डिटर्जेंट मिलाकर उससे चीजों को साफ करती हैं और कुछ चीजें जिन्हें सीधे पानी में नहीं डाल सकते उन्हें वो गीले कपड़े से साफ कर रही हैं। हिना ने वीडियो में ये भी बताया है कि बाहर से लौटने के बाद जूतों को बाहर ही उतार देना चाहिए और फिर उन्हें अगले दिन पहनना चाहिए। इसके साथ ही गलव्स को इस्तेमाल करते ही फेंक देना चाहिए और वापस लौटने पर घर का कोई भी सामान बिना छुए सीधा बाथरूम में जाकर नहाना चाहिए।

'सुरक्षित रहें और ऐसे लूपहोल्स को अवॉइड करें'

'सुरक्षित रहें और ऐसे लूपहोल्स को अवॉइड करें'

वीडियो शेयर करते हुए हिना ने कैप्शन में लिखा है, 'मैं बस अपने तरीके से आपको उन लूपहोल्स को अवॉइड करने का तरीका बता रही हूं जो बाहर से राशन खरीद कर लाने के दौरान रह जाते हैं और हमें बहुत ज्यादा खतरे में डाल सकते हैं। तो उम्मीद करती हूं कि इससे आपको मदद मिलेगी। सुरक्षित रहें और ऐसे लूपहोल्स को अवॉइड करें।' इस वीडियो को कुछ ही घंटे में 4 लाख से ज्यादा बार देखा गया है।

बिग बॉस फर्स्ट रनर अप रही थीं हिना

वीडियो के कमेंट बॉक्स में लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और इसकी तारीफ भी कर रहे हैं। बता दें हिना खान बिग बॉस सीजन 12 में काफी मजबूत कंटेस्टेंट थीं। वह सीजन के फिनाले एपिसोड तक पहुंची थीं हालांकि बिग बॉस सीजन 12 के विनर का खिताब शिल्पा शिंदे ने जीता था। इस सीजन में हिना खान फर्स्ट रनर अप रही थीं। इसके अलावा वह विक्रम भट्ट की थ्रिलर फिल्म 'हैक्ड' में दिखाई दी हैं। ये फिल्म 7 फरवरी, 2020 को रिलीज हुई थी।

कोरोना वायरस: बाहर से खाना या कुछ और सामान मंगाते वक्त इन बातों का रखें ध्यानकोरोना वायरस: बाहर से खाना या कुछ और सामान मंगाते वक्त इन बातों का रखें ध्यान

English summary
actress hina khan teaches how to not bring the virus home watch video coronavirus
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X