• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अपनी मौत को लेकर तीन साल पहले ऋषि कपूर ने की थी भविष्यवाणी, वही हो गई सच

|

नई दिल्ली। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) अब इस दुनिया में नहीं हैं। उनका अचानक से जाना उनके परिवार और फैंस के लिए एक बड़ा झटका है। अभिनेता के दुनिया से चले जाने के बाद उनके फैंस और कई परिजन उन्हें आखिरी बार देख भी नहीं सके, जिसका उन्हें काफी दुख है, जो शायद सारी जिंदगी रहेगा भी। देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) के कारण उनकी अंतिम यात्रा में केवल 20-24 लोग ही शामिल हुए थे।

    Rishi Kapoor made a very accurate prediction about his death years ago | वनइंडिया हिंदी
    बेटी रिद्धिमा भी समय पर मुंबई नहीं आ पाई थीं

    बेटी रिद्धिमा भी समय पर मुंबई नहीं आ पाई थीं

    यहां तक कि ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर (Riddhima Kapoor) भी अपने पिता के अंतिम दर्शनों के लिए मुंबई नहीं आ सकीं। लॉकडाउन के कारण उड़ान सेवा पर प्रतिबंध लगा हुआ है, जिसके चलते वह समय पर नहीं आ सकीं। रिद्धिमा उस समय दिल्ली में थीं, हालांकि बाद में वह सड़क के रास्ते से मुंबई पहुंची। इसके बाद रिद्धिमा ने अपने पिता की शांति के लिए की गई पूजा में भी हिस्सा लिया। लेकिन क्या आप ये बात जानते हैं कि ऋषि कपूर ने अपनी मौत और अंतिम संस्कार (Funeral) को लेकर सालों पहले एक भविष्यवाणी (Rishi Kapoor's death prediction) की थी, जो सच साबित हुई है।

    तीन साल पहले किया था ट्वीट

    तीन साल पहले किया था ट्वीट

    ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) एक जिंदादिल इंसान थे, उनके चेहरे पर हमेशा मुस्कान रहती थी और उन्होंने अपनी जिंदगी को जी भर के जिया भी है। उनके निधन के बाद कई लोगों ने इस बात का जिक्र भी किया। आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि एक बार उन्होंने अपनी अंतिम यात्रा को लेकर एक बात कही थी, जो अब सच साबित हुई है। दरअसल उन्होंने 28 अप्रैल, 2017 को एक ट्वीट किया था।' ये बात तब की है जब अभिनेता विनोद खन्ना का निधन हुआ था।

    क्या कहा था ऋषि कपूर ने?

    अभिनेता विनोद खन्ना के निधन के बाद उनकी अंतिम यात्रा में बॉलीवुड के बहुत कम कलाकार ही शामिल हुए थे। इसपर ऋषि कपूर ने नाराजगी जाहिर की थी। तब उन्होंने एक ट्वीट कर कहा था, 'ऐसे क्यों? मेरे और मेरे बाद। मुझे तैयार रहना चाहिए, जब मैं मरूंगा तो कोई मुझे कंधा नहीं देगा। बहुत ज्यादा गुस्सा हूं, आज के तथाकथित सितारों से।' अपने इस ट्वीट के जरिए वह ये बात बताना चाहते थे कि आज कलाकारों के अंदर अपने सीनियर्स और दिग्गज कलाकारों के प्रति दिल में प्यार नहीं रह गया है।

    कैंसर से जूझ रहे थे ऋषि कपूर

    कैंसर से जूझ रहे थे ऋषि कपूर

    इस ट्वीट के बाद ये कौन जानता था कि ऋषि कपूर की अपने लिए कही बात सच साबित हो जाएगी। उनकी अंतिम यात्रा में परिवार के करीबी सदस्य ही शामिल हो सके थे। बता दें कि ऋषि कपूर काफी समय से कैंसर से जूझ रहे थे। 29 अप्रैल को अचानक उनकी तबीयत खराब हुई और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिसके अगले ही दिन यानी 30 अप्रैल को उनका निधन को गया।

    ऋषि कपूर के निधन के बाद मां के साथ पिलर की तरह खड़े हैं रणबीर-रिद्धिमा, बेटी ने शेयर किया ये मैसेज

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    actor rishi kapoor predicted about his funeral before three years know what he said
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X