• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बॉलीवुड अभिनेता कादर खान का कनाडा के अस्पताल में निधन

|
Google Oneindia News
    Kadar Khan का हुआ निधन, 81 साल की उम्र में ली आखिरी सांस | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और अपनी कॉमेडी से लोगों को हंसाने वाले कादर खान (Kader Khan) का कनाडा के अस्पताल में निधन हो गया है। कादर खान लंबे समय से बीमार थे और कनाडा के अस्पताल में पिछले 16-17 दिनों से उनका इलाज चल रहा था। कादर खान (Kader Khan is No More) के बेटे सरफराज ने उनके निधन की पुष्टि की है। नए साल पर आई इस दुखद खबर से बॉलीवुड समेत उनको चाहने वाले लोग शोक में डूब गए हैं। जानकारी के मुताबिक कादर खान का निधन कनाडा (Canada) के समयानुसार शाम को 6 बजे हुआ।

    कुछ दिन पहले उड़ी थी मौत की अफवाह

    कुछ दिन पहले उड़ी थी मौत की अफवाह

    आपको बता दें कि हिंदी सिनेमा के दमदार अभिनेताओं में शुमार कादर खान को पिछले कुछ दिनों से सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही थी, जिसके बाद उन्हें कनाडा के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बताया जा रहा है कि कनाडा में ही उनका अंतिम संस्कार किया जा सकता है। कुछ दिन पहले ही सोशल मीडिया पर कुछ शरारती तत्वों ने उनके निधन की झूठी खबर फैलाकर उनके परिजनों और फैंस को दुखी कर दिया है। तब उनके बेटे सरफराज ने कादर खान के निधन की खबरों का खंडन करते हुए इसे अफवाह बताया था।

    ये भी पढ़ें-Kader Khan: अफगानिस्‍तान के काबुल से मुंबई आया था बॉलीवुड में कॉमेडी का बादशाह और असली 'काबुलीवाला'ये भी पढ़ें-Kader Khan: अफगानिस्‍तान के काबुल से मुंबई आया था बॉलीवुड में कॉमेडी का बादशाह और असली 'काबुलीवाला'

    निधन की खबर से सदमे में बॉलीवुड

    निधन की खबर से सदमे में बॉलीवुड

    11 दिसंबर 1937 को जन्मे कादर खान ने कॉमेडियन, विलेन और हर तरह की भूमिकाएं निभाकर फिल्म जगत में अपना लोहा मनवाया। कादर खान की हालत को देखते हुए हॉस्पिटल में डॉक्टरों ने उन्हें बीआईपीएपी वेंटिलेटर पर रखा हुआ था। पिछले दिनों ही कादर खान की बिगड़ती तबीयत पर चिंता जताते हुए बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री रवीना टंडन ने एक इमोशलन पोस्ट शेयर करते हुए उनकी सलमाती की दुआ मांगी थी। कादर खान के निधन से बॉलीवुड समेत उनके फैंस सदमे में हैं।

    हर तरह की भूमिका में मनवाया लोहा

    हर तरह की भूमिका में मनवाया लोहा

    पेशे से इंजीनियर कादर खान ने 1973 में आई फिल्म 'दाग' से बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा था। इस फिल्म में उन्होंने एक वकील की भूमिका निभाई थी, जिसे काफी सराहा गया था। अभिनय के अलावा डायलॉग राइटर और स्क्रिप्ट राइटर के जरिए कादर खान ने लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई थी। करीब 300 फिल्मों में काम करने वाले कादर खान की यादगार फिल्मों में जैसी करनी वैसी भरनी, कुली नं वन, मैं खिलाडी तू अनाड़ी, खून भरी मांग, कर्मा, राजा नटवरलाल, नसीब, अमर अकबर एंथनी, हिम्मतवाला, और हीरो नंबर वन जैसी हिट फिल्में थी।

    ये भी पढ़ें-बुलंदशहर का काला सच: 'मारेंगे नहीं, तुम्हें बचाने आए हैं' कहकर मारी थी इंस्पेक्टर सुबोध को गोलीये भी पढ़ें-बुलंदशहर का काला सच: 'मारेंगे नहीं, तुम्हें बचाने आए हैं' कहकर मारी थी इंस्पेक्टर सुबोध को गोली

    English summary
    Actor Kader Khan is No More, Passes Away In Canada Hospital
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X