• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'परवीन बाबी को मुगल स्मारकों के पास दिखती थीं रूहें', कबीर बेदी ने अपनी ओपन मैरिज पर किए कई खुलासे

|

मुंबई, अप्रैल 12: किसी जमाने में कबीर बेदी बॉलीवुड की फिल्मों में खूब जलवा बिखेरते थे। अब वो सिल्वर स्क्रीन पर ज्यादा नजर नहीं आते लेकिन उनकी निजी जिंदगी हमेशा से चर्चा में रही है। लॉकडाउन के दौरान उन्होंने अपनी जिंदगी के कई पहलुओं पर खुल कर बात की थी। कबीर बेदी जल्द ही अपनी किताब 'स्टोरीज आई मस्ट टेल: द इमोशनल जर्नी ऑफ एक्टर' (Stories I Must Tell: The Emotional Journey of an Actor) लॉन्च करने जा रहे हैं। इसमें कबीर ने बॉलीवुड में अपने सफर और अपने निजी रिश्तों के बारे में लिखा है। साथ ही परवीन बाबी को लेकर भी कई खुलासे किए हैं।

    'परवीन बाबी को मुगल स्मारकों के पास दिखती थीं रूहें', कबीर बेदी ने अपनी ओपन मैरिज पर किए कई खुलासे
    प्रतिमा के साथ शादी रही फेल

    प्रतिमा के साथ शादी रही फेल

    किताब में कबीर ने एक सेगमेंट में डांसर प्रतिमा गुप्ता के साथ अपनी असफल शादी का जिक्र किया है। उनके मुताबिक वो ओपन मैरिज में थे, लेकिन खुश नहीं थे। उन्होंने किताब में लिखा कि हमारी ओपन मैरिज पहली बार में एक अच्छे विचार की तरह लग रही होगी, लेकिन अंत में ये सबसे ज्यादा चिंता की वजह बन गई। मुझे वो प्यार और देखभाल महसूस नहीं हुआ, जिसे मैं देखना चाहता था। इसके अलावा प्रतिमा से उनकी नजदीकियां खत्म हो गई थीं। कई बार वो खुद को अकेला महसूस करते थे। इस खालीपन को वक्त के साथ परवीन बाबी ने भर दिया।

    कंजर्वेटिव थीं परवीन

    कंजर्वेटिव थीं परवीन

    कबीर ने आगे कहा कि सिक्किम के एक्टर डैनी डेंजोंग्पा और परवीन 4 साल तक साथ रहे। वो दोनों बॉलीवुड में ऊंचाइयों को छू रहे थे और खुलेआम साथ रहते थे। आमतौर पर जींस पहनने और सिगरेट पीने वाली परवीन को लोग बहुत मॉर्डन समझते थे, लेकिन वो बहुत ही कंजर्वेटिव थीं। जब जुहू का गैंग ओशो की शरण में जाकर 'फ्री सेक्स' किए जाने की बात करता था तो परवीन इसके उलट सेक्स में वफादारी चाहती थीं। इसी सब वजहों से उन्हें परवीन से प्यार हो गया।

    ...वो था ओपन मैरिज का आखिरी दिन

    ...वो था ओपन मैरिज का आखिरी दिन

    एक इमोशनल किस्से को शेयर करते हुए कबीर ने बताया कि एक दिन जब प्रतिमा घर आईं तो मैंने उससे कहा कि मैं परवीन के पास जा रहा हूं। जिस पर उसने मुझे रोक दिया और कहा कि कम से कम आज रात तो साथ बिता लें। इस पर मैंने उसे मना कर दिया, साथ ही कहा कि वो हर रात परवीन के साथ बिताना चाहते हैं। जिसके बाद प्रमीता रोने लगीं और उनको वहां से जाने को कहा। फिर इसी तरह उनकी ओपन मैरिज खत्म हो गई।

    परवीन को दिखती थीं रूहें

    परवीन को दिखती थीं रूहें

    कबीर ने परवीन को लेकर एक और खुलासा किया। उन्होंने बताया कि परवीन शायद बचपन से मानसिक रोग का शिकार थीं। उनके पूर्वज पश्तून थे और मुगल बादशाह हुमायूं के यहां काम करते थे। ऐसे में जब वो छोटी थीं, तब उनको मुगल स्मारकों के पास रूहें दिखाई देती थीं। बाद में वो परिवार से अलग हो गईं, लेकिन फिर भी उनके अंदर असुरक्षा की भावना रही। करीबी दोस्त महेश भट्ट ने एक बार उन्हें बताया था कि परवीन की मां से उनकी बात हुई थी। उस दौरान उन्होंने परवीन के पिता के भी मानसिक रूप से बीमार होने की बात बताई थी। ऐसे में लगता है कि उनकी बीमारी खानदानी थी।

    'परवीन ने मुझे छोड़ा'

    'परवीन ने मुझे छोड़ा'

    अपने रिश्ते के खत्म होने पर कबीर ने कहा कि स्टारडस्ट में पहली बार परवीन बाबी के मानसिक रोग के बारे में लिखा गया था। उस दौरान मीडिया और लोगों ने उनकी बीमारी के लिए मुझे जिम्मेदार ठहराया। लोग कहते थे कि परवीन मेरी वजह से बीमार पड़ीं, क्योंकि मैंने उन्हें छोड़ दिया था, लेकिन सच्चाई ये है कि परवीन ने उन्हें छोड़ा था। वहीं 1977 में प्रतिमा से भी उनका तलाक हो गया था।

     सुशांत की आत्महत्या पर मुकेश भट्ट का बड़ा बयान, बोले- मैं चकित नहीं, मैंने देखा था वह परवीन बॉबी की राह पर चल रहे सुशांत की आत्महत्या पर मुकेश भट्ट का बड़ा बयान, बोले- मैं चकित नहीं, मैंने देखा था वह परवीन बॉबी की राह पर चल रहे

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    actor Kabir Bedi Protima Gupta Parveen Babi open marriage
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X