• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अक्षय खन्ना को भाजपा पंजाब में पिता विनोद खन्ना की सीट से लड़ा सकती है चुनाव

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: पंजाब में भाजपा अपने पुराने सहयोगी शिरोमणि अकाली दल के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ रही है। भाजपा के एक नेता का कहना है कि पंजाब में अपने तीन उम्मीदवारों का नाम शार्टलिस्ट कर लिया है। ये सीटें अमृतसर, गुरुदासपुर और होशियारपुर हैं। इन सीटों पर पैनल के पास कई नाम आए थे। हालांकि भाजपा इन उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कुछ समय बाद करेगी। हालांकि इंडियन एक्सप्रेस को नाम ना बताने की शर्त पर उन्होंने ये महत्वपूर्ण जानकारी दी।

अक्षय खन्ना गुरुदासपुर से लड़ सकते हैं चुनाव

अक्षय खन्ना गुरुदासपुर से लड़ सकते हैं चुनाव

भाजपा गुरुदासपुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के मौजूदा सांसद सुनील जाखड़ के खिलाफ मजबूत उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रही है। इस सीट पर पार्टी एक्टर और दिवंगत भाजपा नेता विनोद खन्ना की पत्नी कविता खन्ना या फिर उनके बेटे अक्षय खन्ना को टिकट देने पर विचार कर रही है। विनोद खन्ना चार बार गुरुदासपुर सीट से सांसद रहे हैं। गुरुदासपुर के लोगों के बीच विनोद खन्ना काफी लोकप्रिय हैं। फरवरी में गुरुदासपुर रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी विनोद खन्ना के नाम का जिक्र व्यापक तौर पर किया था।

विनोद खन्ना की मौत के बाद उपचुनाव में कांग्रेस को मिली जीत

विनोद खन्ना की मौत के बाद उपचुनाव में कांग्रेस को मिली जीत

गौरतलब है कि साल 2017 में गुरुदासपुर सीट पर विनोद खन्ना की मौत के बाद उपचुनाव हुए थे। इस चुनाव में भाजपा ने मुंबई के उद्योगपति स्वर्ण सिंह सलारिया को टिकट दिया था। इस चुनावमें कांग्रेस के दिग्गज नेता सुनील जाखड़ ने उन्हें हराकर कांग्रेस को लंबे समय बाद ये सीट दिलाई थी। भाजपा इस सीट पर दोबारा जीतने की रणनीति के तहत अक्षय खन्ना को लड़ा सकती है। इसकी संभावना इसलिए भी अधिक दिखती है क्योंकि पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी फरवरी की रैली में स्वर्ण सिंह सलारिया का नाम तक नहीं लिया था। हालांकि वो भी इस सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं

'सुनील जाखड़ को मिलेगी कड़ी टक्कर '

'सुनील जाखड़ को मिलेगी कड़ी टक्कर '

गुरदासपुर के एक स्थानीय बीजेपी नेता ने कहा, पार्टी को लगता है कि अक्षय खन्ना के चुनाव लड़ने से अगर कविता खन्ना को कोई आपत्ति नहीं होती तो अक्षय को बॉलीवुड से होने के फायदे के साथ-साथ अपने पिता की इस सीट से यादों का भी लाभ मिलेगा। ऐसी स्थिति में सुनील जाखड़ के लिए इस सीट पर मुकाबला कठिन हो जाएगा। वहीं इस सीट पर खन्ना परिवार से लड़ने के संकेत के बीच भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अश्विनी राय का नाम पर भी विचार किया जा रहा है।

<strong>ये भी पढ़ें- भाजपा ने सांसदो को दिया फीडबैक फॉर्म, निवार्चन क्षेत्र में उपलब्धियों समेत कई जानकारी मांगी</strong>ये भी पढ़ें- भाजपा ने सांसदो को दिया फीडबैक फॉर्म, निवार्चन क्षेत्र में उपलब्धियों समेत कई जानकारी मांगी

English summary
actor akshaye khanna contest at Gurdaspur seat from the ticket of bjp in punjab
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X